मुंबई IPL 2022: Delhi Capitals अनुकूल नतीजे हासिल करने के लिये बहुत अच्छी टीम- रिकी पोंटिंग

IPL 2022: Delhi Capitals अनुकूल नतीजे हासिल करने के लिये बहुत अच्छी टीम- रिकी पोंटिंग

IPL 2022: Delhi Capitals अनुकूल नतीजे हासिल करने के लिये बहुत अच्छी टीम- रिकी पोंटिंग

मुंबई: दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग का मानना ​​है कि उन्हें इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में अपना अभियान फिर से पटरी पर लाने के लिये थोड़ी लय की जरूरत है क्योंकि उनकी टीम इतनी अच्छी है कि नतीजे उसके अनुकूल आएंगे.

दिल्ली की टीम इस सत्र के पहले सात मैचों में तीन जीत और चार हार के बाद अभी अंक तालिका में सातवें स्थान पर है. पोंटिंग ने सत्र के पहले चरण के बारे में कहा कि मैंने इस साल पहले भी ऐसा कहा था कि 36 या 37 ओवर हम अच्छा खेल दिखाते हैं लेकिन केवल दो या तीन ओवरों में ढिलाई बरत देते हैं.

मैं जानता हूं कि हम चीजों का रुख मोड़ने के बहुत करीब हैं. हम सभी को भरोसा करना है:

उन्होंने कहा कि यही समस्या मैच में अंतर पैदा कर रही है. हम न केवल सत्र के पहले चरण के परिणामों को बदलने के लिए खुद को तैयार कर रहे हैं बल्कि आगे बढ़ने के राह बनाने की कोशिश में भी लगे हैं. हमारा सफर अब तक कभी जीत, कभी हार और फिर जीत रहा है. लिहाजा, हमें थोड़ी सी लय हासिल करने की जरूरत है. पोंटिंग ने कहा कि खिलाड़ियों को दूसरे चरण में सहज होकर खेलना होगा क्योंकि उनकी टीम अच्छी है और वह अनुकूल परिणाम हासिल कर सकती है. उन्होंने कहा कि मैं जानता हूं कि हम चीजों का रुख मोड़ने के बहुत करीब हैं. हम सभी को भरोसा करना है, हमें विश्वास करना है, हमें उत्साहित रहना है और सकारात्मक बने रहना है. अगर हम ऐसा करने में कामयाब रहे, तो निश्चित रूप से हमारे लिये चीजें बदल जाएंगी.

मैं फिर से बाहर वापस आकर काफी राहत महसूस कर रहा हूं, वास्तव में मैं पिछले पांच दिन से खेल की कमी महसूस कर रहा था: 

पोंटिंग ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ गुरुवार को होने वाले मैच से पहले कहा कि हम यहां से जितने कड़े प्रयास करेंगे, उतना ही आगे बढ़ेंगे. हमें सहज होकर आगे बढ़ना है. हम जो कुछ अच्छा कर रहे हैं यदि उन्हें दोहराते रहे तो हमें सकारात्मक परिणाम मिलेंगे. अनुकूल परिणाम हासिल करने के लिये हमारी टीम बहुत अच्छी है.

अपने परिवार के एक सदस्य के कोविड-19 पॉजिटिव पाये जाने के बाद पोंटिंग एहतियात के तौर पर पांच दिन के अनिवार्य पृथकवास पर चले गये थे. अब वह फिर से टीम से जुड़ गये हैं. उन्होंने कहा कि मैं फिर से बाहर वापस आकर काफी राहत महसूस कर रहा हूं. वास्तव में मैं पिछले पांच दिन से खेल की कमी महसूस कर रहा था. इस दौरान खेल में कुछ चीजें अच्छी नहीं हुईं. हमें पिछले मैच के आखिर में नाटकीय स्थिति से गुजरना पड़ा था. लेकिन, फिर से टीम से जुड़कर अच्छा लग रहा है. सोर्स-भाषा  

और पढ़ें