मुंबई IPL 2022: सैमसन अच्छी फॉर्म और राष्ट्रीय टीम में वापसी के मौके गंवा रहा- इयान बिशप

IPL 2022: सैमसन अच्छी फॉर्म और राष्ट्रीय टीम में वापसी के मौके गंवा रहा- इयान बिशप

IPL 2022: सैमसन अच्छी फॉर्म और राष्ट्रीय टीम में वापसी के मौके गंवा रहा- इयान बिशप

मुंबई: वेस्टइंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज इयान बिशप का मानना ​​है कि राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में प्रभावशाली पारियां नहीं खेलकर अच्छी फॉर्म और भारतीय टी20 टीम में वापसी के लिये मजबूत दावा पेश करने का मौका गंवा रहे हैं.

यह विकेटकीपर बल्लेबाज अब भी भारतीय टी20 टीम में अपनी जगह पक्की नहीं कर पाया है. आईपीएल में अच्छे प्रदर्शन से उन्हें टी20 विश्व कप टीम में जगह बनाने के लिये मजबूत दावा पेश करने में मदद मिल सकती है. बिशप ने ईएसपीएनक्रिकइंफो के 'टी20 टाइम आउट' पर कहा, ‘‘जब जोस बटलर बड़ा स्कोर नहीं बना पाते हैं तब संजू के पास रन बनाने और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी के लिये मजबूत दावा पेश करने का अच्छा मौका होता है लेकिन वह इन अवसरों को बर्बाद कर रहा है.

बटलर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ पिछले मैच में जल्दी आउट हो गये थे: 

सैमसन जब लय में होते हैं तो उनका खेल आकर्षक होता है लेकिन वह निरंतर एक जैसा प्रदर्शन नहीं कर पाते हैं तथा वह उस तरह की प्रभावशाली पारी नहीं खेल रहे हैं जैसी कि उनसे उम्मीद की जाती है. उन्होंने भारत की तरफ से आखिरी टी20 मैच फरवरी में श्रीलंका के खिलाफ खेला था. बटलर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ पिछले मैच में जल्दी आउट हो गये थे और ऐसे में सैमसन के पास मौका था. वह लय में भी दिख रहे थे लेकिन उन्होंने 27 रन बनाने के बाद श्रीलंकाई स्पिनर वानिंदु हसरंगा पर रिवर्स स्वीप करने के प्रयास में अपना विकेट इनाम में दिया.

जब वह लय में होता है तो उसे देखने में आनंद आता है लेकिन जब सब कुछ आसान लगता है वह आउट हो जाता: 

बिशप ने कहा कि ऐसा नहीं है कि संजू फॉर्म में नहीं है. लेकिन वह आसानी से अपना विकेट गंवा रहा है. मैं संजू सैमसन का प्रशंसक हूं, (लेकिन) वह शॉट चयन के कारण अपनी अच्छी फॉर्म बर्बाद कर रहा है. न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान डेनियल विटोरी को लगता है कि सैमसन के लिये बल्लेबाजी आसान लगती है और ऐसे में वह बहुत सी चीजें आजमाने की कोशिश करते हैं. विटोरी ने कहा कि ऐसा लगता है कि खेल उसके लिये बहुत आसान है, और ऐसे में वह कुछ अलग करने की कोशिश कर रहा है. वह किताब का हर शॉट खेलना चाहता है. जब वह लय में होता है तो उसे देखने में आनंद आता है लेकिन जब सब कुछ आसान लगता है वह आउट हो जाता है.सोर्स-भाषा  

और पढ़ें