मुंबई IPL 2022: एक छोर पर टिककर खेलने की भूमिका निभाने का प्रयास कर रहा हूं- नितीश राणा

IPL 2022: एक छोर पर टिककर खेलने की भूमिका निभाने का प्रयास कर रहा हूं- नितीश राणा

IPL 2022: एक छोर पर टिककर खेलने की भूमिका निभाने का प्रयास कर रहा हूं- नितीश राणा

मुंबई: कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के बल्लेबाज नितीश राणा ने कहा है कि इंडियन प्रीमियर लीग में पर्याप्त समय बिताने के बाद अब वह एक छोर पर डटे रहने (एंकर की भूमिका) की भूमिका निभाने का प्रयास कर रहे हैं और यहां राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ सोमवार को उन्होंने इसकी झलक पेश की.

राणा की नाबाद 48 रन की पारी की बदौलत केकेआर ने वानखेड़े स्टेडियम की धीमी पिच पर रॉयल्स के 153 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए सात विकेट से जीत दर्ज की और लगातार पांच हार के क्रम को तोड़ा.

राणा ने मैच के बाद आनलाइन प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि काफी चीजें इस पर निर्भर करती हैं कि विरोधी टीम कौन सी है, हम कितने लक्ष्य का पीछा कर रहे हैं और मैं कौन से क्रम पर बल्लेबाजी कर रहा हूं. मैं सात-आठ साल से आईपीएल खेल रहा हूं और अब एक छोर पर टिके रहने या मुख्य खिलाड़ी की भूमिका निभाने का प्रयास कर रहा हूं. उन्होंने कहा कि मैं अब तक सफल रहा हूं और उम्मीद करता हूं कि आगामी मुकाबलों में मैं टीम के लिए इस तरह की पारियां खेलूंगा.

जिस तरह बल्लेबाजी कर रहा था, मुझे पता था कि मौका मिलने पर वह हमारी टीम के लिए कुछ बड़ा करेगा:

राणा ने कहा कि टीम मैच स्थिति के अनुसार मुझे जो भी भूमिका देगी मैं उसके अनुसार बल्लेबाजी करने का प्रयास करूंगा. आज मुझे एक छोर पर टिककर खेलना था. राणा ने युवा रिंकू सिंह की भी तारीफ की जिन्होंने 23 गेंद में नाबाद 42 रन की तेज पारी खेली. उन्होंने कहा कि उसने (रिंकू) जिस तरह बल्लेबाजी की उससे मुझे बहुत खुशी है क्योंकि मैं उसे पांच-छह साल से जानता हूं और उसने अपने खेल पर काफी काम किया है, वह प्रत्येक घरेलू सत्र में रन बनाता है. वह जिस तरह बल्लेबाजी कर रहा था, मुझे पता था कि मौका मिलने पर वह हमारी टीम के लिए कुछ बड़ा करेगा.

पिछले दो मैच में टीम की हार के दौरान उनके बल्लेबाज बड़ा स्कोर खड़ा करने में नाकाम रहें:

राणा ने कहा कि जब वह बल्लेबाजी के लिए आया तो मैंने उसे शांत करने का प्रयास किया क्योंकि जहां तक मुझे पता है कि वह थोड़ा ‘हाइपर’ हो जाता है और मैंने उसे कहा कि अगर हम दोनों बल्लेबाजी करते रहे तो किसी भी ओवर में मैच जीत सकते हैं. मुझे उसके लिए बहुत खुशी है और उम्मीद करता हूं कि वह केकेआर और अपने लिए इस तरह की बल्लेबाजी जारी रखेगा. राजस्थान रॉयल्स के क्रिकेट निदेशक कुमार संगकारा को मलाल है कि पिछले दो मैच में टीम की हार के दौरान उनके बल्लेबाज बड़ा स्कोर खड़ा करने में नाकाम रहें.

संजू ने अच्छी बल्लेबाजी की और अंत में शिमरोन हेटमार ने हमें कुछ सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया:

उन्होंने कहा कि पिछले दो मैच में हम पर्याप्त स्कोर खड़ा नहीं कर पाए. मुंबई इंडियन्स के खिलाफ हमने 130 रन बना लिए जबकि चार ओवर बचे थे, 170 रन बनाने चाहिए थे. आज हम बीच के ओवरों में उम्मीद के मुताबिक नहीं खेल पाए. संगकारा ने कहा कि संजू (सैमसन) ने अच्छी बल्लेबाजी की और अंत में शिमरोन हेटमार ने हमें कुछ सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया. दोनों मैच में गेंदबाजों ने अपना पूरा प्रयास करते हुए मुकाबले को अंतिम ओवर तक खींचा लेकिन अगले मैच से पहले काफी सुधार और काफी सोच विचार करने की जरूरत है.  सोर्स-भाषा  

और पढ़ें