आईपीएल : खिलाड़ियो की मंडी में जमकर हुई खरीददारी, जयदेव उनादकट बने सबसे महंगे खिलाड़ी

Naresh Sharma Published Date 2018/12/19 12:02

जयपुर। गुलाबी नगरी में मंगलवार को खिलाड़ियो की मंडी सजी और जमकर खरीददारी हुई। जयपुर में पहली बार हुई आईपीएल नीलामी में अनजान खिलाड़ी  मालामाल बन गए जबकि कई बड़े खिलाड़ियों को खरीददार तक नहीं मिला। तीन साल पहले 16 करोड़ में बिकने वाले युवराज सिंह पर बोली नहीं लगी। जबकि जयदेव उनादकट सबसे महंगे खिलाड़ी बने। उन्हें राजस्थान ने 8.4 करोड़ में खरीदा। तमिलनाडु के मिस्ट्री गेंदबाज वरुण चक्रवर्ती को पंजाब किंग्स इलेवन ने 8.4 करोड़ रुपए में खरीदा।

आईपीएल के 12वें सीजन के लिए मंगलवार को खिलाड़ियों की नीलामी  हुई। एक समय अपनी शानदार बल्लेबाजी के कारण फ्रेंचाइजियों की सूची में सबसे ऊपर रहने वाले भारतीय ऑलराउंडर युवराज सिंह को आईपीएल की इस नीलामी में कोई खरीददार नहीं मिल सका. एक करोड़ की बेस प्राइस के साथ नीलामी में उतरे युवराज के लिए किसी भी टीम ने बोली नहीं लगाई. पिछले सीजन में वह किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेले थे, लेकिन फ्रेंचाइजी ने उन्हें रिटेन नहीं किया।

वेस्टइंडीज की टी-20 टीम के कप्तान कार्लोस ब्रैथवेट इस साल दो बार की विजेता कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ खेलते नजर आएंगे। कोलकाता ने विंडीज के इस हरफनमौला खिलाड़ी के लिए पांच करोड़ की कीमत अदा की है। ब्राथवेट 75 लाख की बेस प्राइस के साथ नीलामी में उतरे थे।

वहीं, बीते सीजन पंजाब का हिस्सा रहे हरफनमौला खिलाड़ी अक्षर पटेल आगामी सीजन में दिल्ली कैपिटल्स की जर्सी में दिखेंगे। एक करोड़ की बेस प्राइस के साथ उतरे अक्षर को दिल्ली ने पांच करोड़ दिए हैं।

जॉनी बेयरस्टो अपने पहले आईपीएल में पूर्व विजेता सनराइजर्स हैदराबाद के साथ खेलेंगे। हैदराबाद ने इंग्लैंड के इस विकेटकीपर बल्लेबाज के लिए 2.2 करोड़ दिए हैं। वहीं वेस्टइंडीज के निकोलस पूरन किंग्स इलेवन पंजाब के साथ आईपीएल पदार्पण करेंगे। पंजाब ने इस खिलाड़ी के लिए 4.2 करोड़ रूपये दिए हैं।

चोट से जूझ रहे रिद्धिमान साहा को हैदराबाद ने एक बार फिर 1.2 करोड़ में अपने साथ जोड़ा है। टीम ने उन्हें पहले रिटेन न करने का फैसला किया था।
 

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in