IPL News: टी20 में भी भारत का पलड़ा भारी, वरुण चक्रवर्ती का पदार्पण करना तय

IPL News: टी20 में भी भारत का पलड़ा भारी, वरुण चक्रवर्ती का पदार्पण करना तय

IPL News: टी20 में भी भारत का पलड़ा भारी, वरुण चक्रवर्ती का पदार्पण करना तय

कोलंबो: इंडियन प्रीमियर लीग में शानदार प्रदर्शन करने वाले कई खिलाड़ियों से सजी भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ रविवार से यहां शुरू हो रही तीन मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट श्रृंखला में भी जीत के प्रबल दावेदार के रूप में शुरुआत करेगी जिसके पहले मैच में रहस्यमयी स्पिनर वरुण चक्रवर्ती को पदार्पण का मौका मिल सकता है.

शिखर धवन की अगुवाई वाली टीम आखिरी मैच में हार गयी थी:
शिखर धवन की अगुवाई वाली टीम ने वनडे श्रृंखला 2-1 से जीती लेकिन वह आखिरी मैच में हार गयी थी. इसके बावजूद भारतीय टीम का पलड़ा भारी नजर आता है. कोच राहुल द्रविड़ इस श्रृंखला में चक्रवर्ती को आजमाना चाहेंगे जो ऑफ ब्रेक, कैरम बॉल और दायें हाथ के बल्लेबाजों के लिये लेग ब्रेक भी कर लेते हैं. वह आईपीएल में अपनी इस काबिलियत का अच्छा नमूना पेश कर चुके हैं.

टी20 विश्व कप से पहले एक स्पिनर की तलाश में हैं:
वह खराब फिटनेस और चोटिल होने के कारण आस्ट्रेलिया दौरे पर नहीं जा पाए थे और इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू श्रृंखला में भी नहीं खेले थे लेकिन भारतीय टीम यूएई में होने वाले टी20 विश्व कप से पहले एक स्पिनर की तलाश में हैं और ऐसे में इस 29 वर्षीय गेंदबाज को यहां आजमाया जा सकता है. इसके अलावा देवदत्त पडिक्कल और रुतुराज गायकवाड़ में से भी किसी को पदार्पण का मौका मिल सकता है. दोनों ने आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन किया था. पृथ्वी सॉव और सूर्यकुमार यादव दोनों इंग्लैंड रवाना होने के लिये तैयार हैं और ऐसे में टीम प्रबंधन पडिक्क्ल और गायकवाड़ दोनों को मौका दे सकता है.

इशान किशन और संजू सैमसन दोनों को अंतिम एकादश में शामिल किया जा सकता है. मनीष पांडे को मध्यक्रम से बाहर किया जा सकता है जबकि पंड्या बंधुओं हार्दिक और क्रुणाल का चयन तय है. भुवनेश्वर कुमार और दीपक चाहर एक मैच में विश्राम के बाद नयी गेंद संभालने के लिये तैयार होंगे जबकि स्पिन विभाग में चक्रवर्ती और क्रुणाल के साथ युजवेंद्र चहल को रखा जा सकता है. श्रीलंका ने भारत के खिलाफ अपनी धरती पर नौ साल बाद वनडे में जीत दर्ज की और उससे उसका मनोबल बढ़ा होगा.

नये कप्तान दासुन शनाका अपने खिलाड़ियों में जीत का जज्बा भरने की कोशिश कर रहे हैं. टीम में भानुका राजपक्षा, चमिका करुणारत्ने और अविष्का फर्नांडो जैसे अच्छे बल्लेबाज हैं जिससे श्रीलंका भारतीय टीम को कड़ी चुनौती दे सकता है. मैच रात आठ बजे से शुरू होगा.

टीमें इस प्रकार हैं :

भारत: शिखर धवन (कप्तान), पृथ्वी सॉव, देवदत्त पडिक्कल, रुतुराज गायकवाड़, सूर्यकुमार यादव, भुवनेश्वर कुमार (उप-कप्तान), मनीष पांडे, हार्दिक पंड्या, नीतीश राणा, इशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, राहुल चाहर, के गौतम, कुणाल पंड्या, कुलदीप यादव, वरुण चक्रवर्ती, दीपक चाहर, नवदीप सैनी, चेतन सकारिया.

श्रीलंका: दासुन शनाका (कप्तान), धनंजय डिसिल्वा, अविष्का फर्नांडो, भानुका राजपक्षा, पथुम निसंका, चरित असलंका, वनिन्दु हसरंगा, आशेन बंडारा, मिनोड भानुका, लाहिरु उदारा, रमेश मेंडिस, चमिका करुणारत्ने, बिनुरा फर्नांडो, दुष्मंथा संदाकन, अकिला धनंजय, शिरन फर्नांडो, धनंजय लक्षण, ईशान जयरत्ने, प्रवीण जयविक्रमा, असिथा फर्नांडो, कसुन रजिता, लाहिरु कुमारा, इसुरु उदाना.

और पढ़ें