close ads


ट्रेन टिकट बुकिंग से पहले ही हुई IRCTC की वेबसाइट ( www.irctc.co.in ) ठप

ट्रेन टिकट बुकिंग से पहले ही हुई IRCTC की वेबसाइट ( www.irctc.co.in ) ठप

जयपुर: यात्री ट्रेन की शुरूआत की घोषणा के बाद सोमवार दोपहर बाद टिकटों की ऑनलाइन बुकिंग शुरू हुई, लेकिन कुछ ही देर बार IRCTC की वेबसाइट (www.irctc.co.in) ठप हो गई . जिसके बाद ट्रेनों के लिए टिकटों की बुकिंग नहीं हो पा रही है. शाम 4 बजे से पहले से ही वेबसाइट ठप हो गई. वेबसाइट पर लॉगिन भी नहीं हो पा रहा है. जिसकी वजह से टिकट बुक कराने वाले यात्री परेशान हो रहे है. इसके साथ ही IRCTC की ओर से आदेश जारी किया गया है, जिसमें बताया गया है कि वेबसाइट हैंग नहीं, डाटा अपलोड किया जा रहा है. यात्रियों की असुविधा पर खेद जताते हुए रेलवे ने कहा है कि स्पेशल ट्रेनों से संबंधित डेटा आईआरसीटीसी की वेबसाइट में फीड किया जा रहा है. जिस वजह से टिकट बुकिंग सुविधा थोड़ी देर में उपलब्ध होगी. अब यात्री 6 बजे के इंतजार में हैं जब दोबारा बुकिंग शुरू होगी.

मुलायम सिंह यादव अस्पताल से हुए डिस्चार्ज, तबीयत बिगड़ने पर कराया था भर्ती

चलाई जाएगी 15 यात्री ट्रेन: 
भारतीय रेल की ओर से 12 मई से कुल 15 यात्री ट्रेनों को चलाया जा रहा है, जिसके लिए 11 मई की शाम से बुकिंग शुरू होंगी. यह सभी ट्रेनें दिल्ली से चलेंगी और देश के अलग-अलग पंद्रह शहरों के लिए रवाना होंगी. लॉकडाउन में फंसे मजदूरों को वापस उनके राज्य, घर पहुंचाने के लिए मौजूदा वक्त में भारतीय रेलवे के द्वारा कुछ ट्रेनें चलाई जा रही हैं. जो राज्य सरकार की सिफारिशों और आवश्यकता के मुताबिक चल रही हैं. अब जब पैसेंजर ट्रेन शुरू हो रही हैं, तो उसका इन ट्रेनों पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा. ये ट्रेनें अपनी तय तारीख और राज्य सरकार के अनुरोध के हिसाब से चलती रहेंगी.

भारतीय रेलवे ने ट्वीट कर लिखा:
पैसेंजर ट्रेन की शुरुआत की घोषणा के बाद भारतीय रेलवे की ओर से इस बारे में जानकारी भी दी गई. भारतीय रेलवे ने ट्वीट कर लिखा, भारतीय रेल धीरे धीरे कुछ यात्री ट्रेन सेवाओं की शुरुआत करने जा रही है, लेकिन मौजूदा श्रमिक स्पेशल ट्रेनें वर्तमान व्यवस्था के अनुसार संबंधित राज्य सरकारों के अनुरोध पर सामान्य रूप से चलती रहेंगी. 

SMS अस्पताल से अच्छी खबर, कोरोना पर कोरोना हैल्थ वॉरियर ने की जीत हासिल

और पढ़ें