काहिरा ISSF World Cup: भारत ने काहिरा निशानेबाजी विश्व कप में तीसरा स्वर्ण पदक जीता

ISSF World Cup: भारत ने काहिरा निशानेबाजी विश्व कप में तीसरा स्वर्ण पदक जीता

ISSF World Cup: भारत ने काहिरा निशानेबाजी विश्व कप में तीसरा स्वर्ण पदक जीता

काहिरा: राही सरनोबत, ईशा सिंह और रिदम सांगवान की भारतीय तिकड़ी ने रविवार को यहां आईएसएसएफ विश्व कप में महिलाओं की 25 मीटर पिस्टल टीम स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता. भारतीय टीम ने सिंगापुर पर रोमांचक फाइनल में 17-13 से जीत हासिल कर देश को टूर्नामेंट में तीसरा सोने का तमगा दिलाया.

भारतीय तिकड़ी ने शनिवार को दूसरे क्वालीफिकेशन चरण में शीर्ष पर रहकर खिताबी दौर के लिये क्वालीफाई किया था. यह ईशा का दूसरा स्वर्ण और विश्व कप में तीसरा पदक था. उन्होंने महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल टीम स्पर्धा में भी स्वर्ण पदक जबकि महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल व्यक्तिगत स्पर्धा में रजत पदक हासिल किया था.

भारत पदक तालिका में दूसरे स्थान पर है:

दिन में इससे पहले भारतीय निशानेबाज श्रीयंका साडंगी और अखिल शेरोन ने 50 मीटर राइफल थ्री पोजिशंस मिश्रित टीम वर्ग में कांस्य पदक जीता. भारतीय जोड़ी 34 टीमों में पांचवें स्थान पर थी. इसके बाद आठ जोड़ियों में तीसरे स्थान पर रही . उन्होंने आस्ट्रिया के गेरनोट रम्पलर और रेबेका कोएक को हराया . भारत पदक तालिका में दूसरे स्थान पर है .

सौरभ चौधरी और महिलाओं की दस मीटर एयर पिस्टल टीम ने स्वर्ण पदक जीता था जबकि ऐशा सिंह ने महिलाओं की दस मीटर एयर पिस्टल में रजत पदक हासिल किया था.पुरूषों के 25 मीटर रैपिड फायर पिस्टल में भावेश शेखावत 12वें और अनीश भानवाला 18वें स्थान पर रहे. गुरप्रीत सिंह 32वें स्थान पर रहे. सोर्स-भाषा

और पढ़ें