लखनऊ उत्तर प्रदेश: कोरोना वायरस के संदिग्ध व्यक्ति की पहचान, लखनऊ के अस्पताल में कराया भर्ती

उत्तर प्रदेश: कोरोना वायरस के संदिग्ध व्यक्ति की पहचान, लखनऊ के अस्पताल में कराया भर्ती

उत्तर प्रदेश: कोरोना वायरस के संदिग्ध व्यक्ति की पहचान, लखनऊ के अस्पताल में कराया भर्ती

लखनऊ: चीन से फैला कोरोना वायरस थमने का नाम नहीं ले रहा है. इसकी चपेट में दुनिया के कई देश आ चुके हैं. अब देश के उत्तर प्रदेश राज्य में भी कोरोना वायरस का संदिग्ध मिलने से सनसनी फैल गई है. खबरों के मुताबिक यूपी की राजधानी लखनऊ के चौधरी चरण सिंह अंतरार्ष्ट्रीय हवाई अड्डे पर मंगलवार को कोरोना वायरस के एक संदिग्ध मरीज की पहचान की गई, जिसे आनन-फानन में यहां लोकबंधु अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया. 

सोशल मीडिया नहीं छोड़ेंगे पीएम मोदी, ट्विटर पर दी इसकी जानकारी

 वायरस के संदिग्ध लक्षण मिले:
अस्पताल के निदेशक डॉ डीएस नेगी ने बताया कि फैजाबाद के रुदौली निवासी युवक सऊदी से आया था. चौधरी चरण सिंह अंतरार्ष्ट्रीय हवाई अड्डे पर जांच के दौरान युवक में कोरोना वायरस के संदिग्ध लक्षण मिले, जिसे लोकबंधु अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया. सैंपल कलेक्शन कर जांच के लिए केजीएमयू भेजा जाएगा. केंद्रीय टीम निरीक्षण भी कर चुकी है. उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग ने हाई अलर्ट जारी किया है. गत दिन राजधानी के हवाईअड्डे पर 5 शहरवासी भूटान से लौटे. 

VIDEO: कोरोना वायरस को लेकर जयपुर समेत प्रदेशभर में 'अलर्ट', सीएम की समीक्षा बैठक के बाद केन्द्रीय मंत्रालय की VC

लैब टेस्ट में सभी की रिपोर्ट नेगेटिव आई:
इन यात्रियों की थर्मल स्कैनर से जांच की गई. इसके बाद कोरोनावायरस जांच के लिए सैंपल लिया गया. लैब टेस्ट में सभी की रिपोर्ट नेगेटिव आई. हालांकि, सतर्कता के चलते सभी यात्रियों को 15 दिनों तक घर में आइसोलेट रहने की सलाह दी गई.प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने प्रदेश के सभी मुख्य चिकित्सा अधिकारियों से कहा है कि कोरोना वायरस को लेकर प्रत्येक जिला चिकित्सालय में बेड सुरक्षित रखे जाएं. इसके साथ ही उन्होंने अस्पतालों को कोरोना वायरस से निपटने के लिए तमाम उपकरण भी तैयार रखने के निर्देश दिए हैं.

और पढ़ें