मुंबई Maharashtra: CM एकनाथ शिंदे बोले- यदि संजय राउत बेकसूर हैं, तो उन्हें डरना नहीं चाहिए

Maharashtra: CM एकनाथ शिंदे बोले- यदि संजय राउत बेकसूर हैं, तो उन्हें डरना नहीं चाहिए

Maharashtra: CM एकनाथ शिंदे बोले- यदि संजय राउत बेकसूर हैं, तो उन्हें डरना नहीं चाहिए

मुंबई: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने रविवार को कहा कि यदि शिवसेना नेता संजय राउत बेकसूर हैं, तो अपने खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की कार्रवाई से उन्हें डरना नहीं चाहिए. शिंदे ने औरंगाबाद में संवाददाताओं से बात करते हुए कहा कि राउत ने घोषणा की है कि उन्होंने कुछ भी गलत नहीं किया है. 

यदि ऐसा है तो जांच से डर क्यों रहे हैं? इसे होने दीजिए. यदि बेकसूर हैं तो किस बात का डर है? धन शोधन के एक मामले में ईडी ने रविवार को मुंबई स्थित राउत के आवास पर तलाशी ली. अपने आवास पर ईडी के तलाशी शुरू करने के बाद राउत ने एक ट्वीट में कहा कि मैं दिवंगत बालासाहेब ठाकरे की शपथ लेता हूं कि किसी घोटाले से मेरा कोई लेना देना नहीं है. ’’ परिस्थितियों से विवश होकर शिवसेना के बागी खेमे में शामिल होने संबंधी पार्टी के नेता अर्जुन खोतकर के बयान के बारे में पूछे जाने पर मुख्यमंत्री ने कहा कि क्या हमने उन्हें न्योता दिया था?  ईडी के डर से या किसी और दबाव के चलते हमारे पास या भाजपा के पास नहीं आइए. इस बीच, महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेताओं ने भी कहा कि राउत ने यदि कुछ गलत नहीं किया है तो उन्हें डरने की जरूरत नहीं है. 

पूर्व मंत्री गिरीश महाजन ने कहा, ‘‘संजय राउत अनावश्यक रूप से दिवंगत बालासाहेब ठाकरे का जिक्र कर रहे हैं और शिवसेना के कार्यकर्ताओं को केंद्र सरकार के खिलाफ भड़का रहे हैं. यदि उन्होंने कुछ गलत नहीं किया है, तो उन्हें डरने की जरूरत नहीं है. भाजपा नेता एवं पूर्व सांसद किरीट सोमैया ने कहा कि राउत अभी जांच के दायरे में हैं और उनके खिलाफ आरोप नहीं तय किया गया है. उन्होंने कहा, ‘‘उन्हें अभी कोई राजनीतिक टिप्पणी नहीं करनी चाहिए. यदि वह संलिप्त (किसी अनियमितता में) पाये जाते हैं, तो उन्हें कार्रवाई का सामना करना होगा. सोर्स- भाषा

और पढ़ें