पणजी दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल का ऐलान, गोवा में आप सरकार बनी तो अयोध्या और अन्य तीर्थस्थलों की कराएंगे मुफ्त यात्रा

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल का ऐलान, गोवा में आप सरकार बनी तो अयोध्या और अन्य तीर्थस्थलों की कराएंगे मुफ्त यात्रा

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल का ऐलान, गोवा में आप सरकार बनी तो अयोध्या और अन्य तीर्थस्थलों की कराएंगे मुफ्त यात्रा

पणजी: आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय समन्वयक अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को वादा किया कि अगर अगले साल फरवरी में होने वाले गोवा विधानसभा में पार्टी जीत दर्ज करती है तो यहां के लोगों को अयोध्या और अजमेर शरीफ सहित अन्य तीर्थ स्थलों की मुफ्त यात्रा कराई जाएगी. उन्होंने कहा कि यह गोवा के लोगों को आप द्वारा दी गई तीसरी गारंटी है. पणजी में संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने आरोप लगाया कि भाजपा गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सांवत को बचाने का प्रयास कर रही है जिनपर राज्य के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मालिक ने भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है. दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि जब हमने चुनाव में दी गई गांरटी की बात की तो लोगों ने मुझसे पूछा कि इनके लिए धन कहां से आएग. पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने इसका जवाब दे दिया है.

केजरीवाल ने मलिक द्वारा एक समाचार चैनल को दिए साक्षात्कार का हवाला देते हुए कहा कि राज्यपाल ने कहा था कि उन्होंने एक साल (गोवा में) के कार्यकाल के दौरान बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार को देखा. उन्होंने कहा कि अगर यह किसी विपक्षी पार्टी ने कहा होता तो समझा जा सकता है. लेकिन भाजपा के राज्यपाल यह आरोप अपनी (गोवा की) सरकार पर लगा रहे हैं. स्वतंत्र भारत के 75 साल के इतिहास में यह पहली बार है जब किसी राज्यपाल ने इस तरह से अपनी सरकार के खिलाफ आरोप लगाए हैं. केजरीवाल ने कहा कि मलिक बोलने से पहले अपने शब्दों को लेकर गंभीर विचार करते हैं. उन्होंने कहा कि मलिक द्वारा लगाए गए आरोप गंभीर हैं लेकिन दुर्भाग्य से भाजपा अपने मुख्यमंत्री को बचाने का प्रयास कर रही है. इसका अभिप्राय है कि भाजपा सार्वजनिक रूप से अपने भ्रष्ट मुख्यमंत्री को बचा रही है. केजरीवाल ने कहा कि मलिक ने केंद्रीय नेतृत्व के खिलाफ भी आरोप लगाए हैं. मलिक ने अपने बयान में कहा है कि जब उन्होंने इस भ्रष्टाचार की जानकारी केंद्रीय नेतृत्व को दी तो उन्हें राज्यपाल के पद से हटा दिया गया.

हालांकि, भाजपा ने इन आरोपों का खंडन किया है. केजरीवाल ने गोवा की सत्ता में आने पर यहां के लोगों को अयोध्या सहित विभिन्न तीर्थस्थलों की मुफ्त यात्रा कराने की ‘तीसरी गारंटी’ दी. उन्होंने कहा कि अगर गोवा में आप सरकार बनाती है तो लोगों को अयोध्या, शिरडी, वेलंकन्नी और अजमेर शरीफ की मुफ्त यात्रा की सुविधा देगी. केजरीवाल ने कहा कि कांग्रेस और भाजपा की गलत नीतियों की वजह से गोवा में बेरोजगारी है. दोनों पार्टियों ने लोगों के रोजगार के लिए कुछ नहीं किया. गौरतलब है कि इससे पहले आप ने गोवा में सरकार बनने पर हर परिवार के कम से एक सदस्य को सरकारी नौकरी और रोजगार नहीं मिलने तक बेरोजगारी भत्ता देने की गांरटी दी थी. इससे पूर्व के गोवा दौरे पर केजरीवाल ने सरकार बनने पर प्रत्येक परिवार को हर महीने 300 यूनिट बिजली मुफ्त और निर्बाध देने का वादा किया था. सोर्स- भाषा

और पढ़ें