श्रीगंगानगर श्रीगंगानगर में अवैध शराब की फैक्ट्री का भंडाफोड़, 3800 शराब की पेट्टी जब्त,5 लोग गिरफ्तार

श्रीगंगानगर में अवैध शराब की फैक्ट्री का भंडाफोड़, 3800 शराब की पेट्टी जब्त,5 लोग गिरफ्तार

श्रीगंगानगर में अवैध शराब की फैक्ट्री का भंडाफोड़, 3800 शराब की पेट्टी जब्त,5 लोग गिरफ्तार

श्रीगंगानगर: पंजाब के खन्ना में पुलिस और एक्साइज विभाग की टीमों ने रेड कर खन्ना के बाहोमाजरा में एक गौदाम में चल रही अवैध शराब की फैक्ट्री का भंडाफोड किया है. पुलिस और एक्साइज विभाग की टीमें जब उक्त गौदाम में पहुंची तो वह देखकर हैरान रह गई, गौदाम में फ्सर्ट चवाइस, डोलर, 999 शराब बोतलों में भरकर लेबल लगाए जा रहे थे. पुलिस ने छापेमारी के दौरान फैक्ट्री में तैयार की हुई 3800 पेटी शराब बरामद हुई है. 

केंद्र सरकार के कर्मचारियों और पेंशनरों के अतिरिक्त महंगाई भत्ते पर लगी रोक

5 लोग गिरफ्तार:
पुलिस ने 5 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है, जिनमें दो लोग फैक्ट्री के और तीन लोग फैक्ट्री में शराब की खेप लेने आए थे. शराब की अवैध फेक्ट्री चलाने श्रीगंगानगर के ही निवासी है इसमे रायसिंहनगर का चन्द्र प्रकास उर्फ विक्की मिड्ढा और श्रीगंगानगर का जितेंद्र कुमार को मौके से गिरफ्तार कर पूछताछ जारी है. ये लोग अलग अलग ब्रांड की रोज एक हजार शराब की पेट्टी तैयार कर लॉकडाउन में अवैध रूप से सप्लाई करते थे.

रोजाना बनाई जा रही थी 1000 पेटी शराब:
एसएसपी हरप्रीत सिंह ने बताया कि पुलिस के पास सूचना आई थी कि खन्ना के गांव बाहोमाजरा में एक गौदाम में अवैध शराब की फैक्ट्री चल रही है. पुलिस ने एक्साइज विभाग के एईटीसी को साथ लेकर गौदाम में रेड कर इसका खुलासा किया है. एसएसपी ने बताया कि फैक्ट्री में जब टीमें पहुंची तो उसमें काम चल रहा था. रेड के दौरान कुल 3800 पेटी अवैध शराब पकड़ी गई है. पुलिस जांच कर रही है, अभी 5 लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जिनमें से तीन लोग शराब लेने आए थे वहीं दो लोग फैक्टरी के ही हैं. एसएसपी ने कहा कि पिछले तीन चार महीने से फैक्ट्री चल रही थी, जिसमें पहले 400 के करीब अवैध शराब बनती थी अब रोजाना 1000 पेटी शराब बनाई जा रही थी.

ये परम्परा देती है सुकाल-अकाल का संकेत, वर्षों से ओसियां में निभाई जा रही है ये परम्पराएं

और पढ़ें