Live News »

सुपर साइक्लोन अम्फान का असर, पश्चिम बंगाल में 20 और 21 मई को भारी बारिश का अनुमान

सुपर साइक्लोन अम्फान का असर, पश्चिम बंगाल में 20 और 21 मई को भारी बारिश का अनुमान

नई दिल्ली: सुपर साइक्लोन अम्फान के असर के चलते ओडिशा के तटीय इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है. मौसम विभाग के मुताबिक केंद्रपारा, भद्रख, मयूरभंज, बालासोर में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है. पश्चिम बंगाल में 20 और 21 मई को भारी बारिश का अनुमान लगाया जा रहा है.

रेल और बस सेवाओं के रूट बदले गए:
बंगाल की खाड़ी में उठा चक्रवाती तूफान अम्फान तेज रफ्तार के साथ पश्चिम बंगाल और ओडिशा की तरफ बढ़ रहा है. मौसम विभाग के मुताबिक उफान पर पहुंचकर सुपर साइक्लोन तबाही मचा सकता है. इसका असर गुरुवार तक रहेगा. जानमाल के नुकसान रोकने के लिए NDRF की 53 टीमें तैनात की हैं. तटीय गांव खाली कराए जा रहे हैं. समुद्र के किनारे न जाने की सलाह है. रेल और बस सेवाओं के रूट बदले गए हैं.

20 घंटे बाद खत्म हुआ चिकित्सक-लैब टेक्नीशियन विवाद, ACS चिकित्सा रोहित कुमार सिंह की मौजूदगी में समझौता वार्ता

14 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से बढ़ रहा आगे:
मौसम विभाग के अनुसार पश्चिम-मध्य और पूर्व-मध्य बंगाल की खाड़ी से सटा चक्रवाती तूफान अम्फान पिछले छह घंटे से 14 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से उत्तर-उत्तर-पूर्व की ओर बढ़ रहा है. तूफान आज सुबह 5.30 बजे से बंगाल की खाड़ी के पश्चिम-मध्य पर केंद्रित है, जो ओडिशा के पारादीप से 520 किमी दूर है.

कई राज्यों के तटीय इलाकों में ऑरेंज अलर्ट जारी: 
इसके मद्दे नजर मौसम विभाग ने पूर्वी तटों के राज्य तमिलनाडु और पुडुचेरी से लेकर आंध्र प्रदेश, ओडिशा, पश्चिम बंगाल, त्रिपुरा, मिजोरम, मणिपुर और आस-पास के तटीय इलाकों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. वहीं, ओडिशा के तटीय जिले हाई अलर्ट पर हैं.

हवा की गति 195 से 200 किलोमीटर प्रति घंटा रहने का अनुमान: 
जानकारों की माने तो 1999 में ओडिशा तट पर आए प्रचंड चक्रवातीय तूफान के बाद यह उस श्रेणी का दूसरा तूफान है. अम्फान के तट से टकराने के दौरान हवा की गति 195 से 200 किलोमीटर प्रति घंटा रहने का अनुमान है और यह आबादी वाले इलाके को प्रभावित करेगा. 

LOCKDOWN 4.0: मुंबई के बांद्रा रेलवे स्टेशन पहुंचे हजारों की संख्या में मजदूर, स्टेशन पर मची अफरा-तफरी 

और पढ़ें

Most Related Stories

पूर्व आईएएस अशोक सिंघवी को 15 जून तक भेजा जेल, डेढ साल बाद किया ईडी कोर्ट में सरेण्डर

पूर्व आईएएस अशोक सिंघवी को 15 जून तक भेजा जेल, डेढ साल बाद किया ईडी कोर्ट में सरेण्डर

जयपुर: बहुचर्चित खान महाघूसकाण्ड मामले के मुख्य आरोपी पूर्व आईएएस अशोक सिंघवी ने आखिरकार जयपुर की मनी लॉन्ड्रिग विशेष अदालत के समक्ष सरेण्डर कर दिया है. सरेण्डर करने के साथ ही अशोक सिंघवी की ओर से जमानत के लिए प्रार्थना पत्र भी पेश किया गया है. विशेष अदालत के जज अरूण कुमार अग्रवाल ने अशोक सिंघवी को 15 जून तक न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेजने के आदेश दिये हैं. वहीं जमानत प्रार्थना पत्र पर मंगलवार को सुनवाई होगी. 

भारतीय सेना को मिली बड़ी कामयाबी, LoC पर घुसपैठ कर रहे तीन आतंकियों को किया ढेर 

सिंघवी की ओर से जमानत के लिए भी प्रार्थना पत्र पेश किया गया:
प्रर्वतन निदेशालय के लिए सोमवार का दिन काफी अहम साबित हो गया जब राजस्थान हाईकोर्ट में जमानत याचिका की सुनवाई के दौरान अशोक सिंघवी के अधिवक्ता ने अदालत को सूचना दी कि उसके मुव्वकिल द्वारा निचली कोर्ट में सरेण्डर कर दिया गया है. अशोक सिंघवी के सरेण्डर की खबर को इतना गुप्ता रखा गया था कि जिस अदालत में अशोक सिंघवी को पेश होना था उस अदालत के कर्मचारियों को भी भान तक नहीं हुआ कि अशोक सिंघवी उनकी अदालत में मौजूद है. हाईकोर्ट में अधिवक्ता द्वारा सूचना देने और जमानत याचिका वापस लेने के तुरंत बाद ही अशोक सिंघवी जज के सामने पेश हो गये. उसके बाद अशोक सिंघवी के अधिवक्ता और ईडी के अधिवक्ता अदालत में पहुंचे. सरेण्डर करने के साथ ही सिंघवी की ओर से जमानत के लिए भी प्रार्थना पत्र पेश किया गया. जज अरूण कुमार अग्रवाल ने जमानत प्रार्थना पत्र पर सुनवाई के लिए 2 जून यानी कल पर रखा है. वहीं अशोक सिंघवी फिलहाल 15 जून तक 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है. अचानक हुए सरेण्डर के चलते कोर्ट में चालानी गार्ड ही मौजुद नही थे जिसके बाद कोर्ट से फोन कर जेल से चालानी गार्ड बुलाये गये. 

हर बारिकी का इस्तेमाल किया लेकिन कोई राहत मिली:
कभी सत्ता के दिग्गज रहे पूर्व आईएएस अशोक सिंघवी ने कानूनी पेचिदगियों का प्रयोग कर खुद को अब बचाने का जतन करते रहे. लेकिन लगातार अदालत में पेश नही होने के बाद कोर्ट जांच एजेसिंयो से लेकर तीन तीन जिलो की पुलिस और राज्य के महानिदेशक को भी फटकार लगा चुकी है. लेकिन ये अजीब बात रही कि फरारी के दौरान सरकारी नौकरी पर बहाल होने वाले इस आईएएस अधिकारी को डेढ़ साल से जांच एजेंसियां सिर्फ तलाश ही करती रही. इन डेढ सालों में अशोक सिंघवी कानून की हर बारिकी का इस्तेमाल किया लेकिन कोई राहत मिली. गौरतलब है कि इस मामले पूरे मामले में ईडी कोर्ट ने 8 लोगों को आरोपी बनाया था. जिसमे से पांच ने पहले ही ईडी कोर्ट में सरेंडर कर दिया था. वहीं मामले में अभी भी राशिद शेख और तमन्ना बेगम फरार चल रहे हैं. 

ये है मामला:
केंद्रीय खनन मंत्रालय की ओर से 30 अक्टूबर 2014 को नए खान आवंटन पर रोक लगा दी थी. आवंटन की रोक के सकुर्लर को अनदेखा करते हुए खान विभाग के तत्कालीन प्रमुख सचिव अशोक सिंघवी, खान निदेशक डीएस मारू, तत्कालीन अतिरिक्त खान निदेशक पंकज गहलोत सहित अन्य 6 अफसरों की ओर से 24 नवंबर 2014 से 12 जनवरी 2015 के बीच 653 खनन पट्टों का आवंटन कर दिया गया था. दरअसल 16 सितम्बर 2015 में एसीबी ने खान विभाग में चल रहे खान घूसकांड मामले का खुलासा किया था. एसीबी के अनुसार चित्तौड़गढ़ में बंद पड़ी 6 खानों को चालू करने की एवज में 22 करोड़ की डील का खुलासा किया था. वहीं दलाल को ढ़ाई करोड़ की रिश्वत के साथ गिरफ्तार किया था. पूरे मामले में एसीबी के साथ ईडी ने पूर्व आईएएस अशोक सिंघवी सहित अन्य आरोपियों पर मनी लॉड्रिंग की धाराओं में केस भी दर्ज किया था. जिस पर ईडी कोर्ट ने 21 जनवरी 2019 को प्रसंज्ञान लेते हुए सभी आरोपियों को गिरफ्तारी वारंट से तलब किया था. लेकिन तभी से सभी आरोपी फरार चल रहे थे. फरवरी 2020 में इस मामले में 5 आरोपियों ने सरेण्डर कर दिया था. वहीं अशोक सिंघवी ने ईडी कोर्ट के प्रसंज्ञान आदेश को सुप्रीम कोर्ट तक चुनौति दी लेकिन कोई राहत नहीं मिलने के बाद आखिरकार सरेण्डर करना पड़ा. 

Corona Updates: देश में 2 लाख के करीब पहुंचे कोरोना संक्रमित, एक दिन में सबसे ज्यादा 8392 नए केस आए 

इन पर लगा घोटाले का आरोप:
- आईएएस अशोक सिंघवी (खान विभाग के तत्कालीन प्रमुख सचिव)
- पंकज गहलोत(तत्कालीन उप निदेशक खनन)
- पुष्कर राज आमेट(खान विभाग के तत्कालीन एसई)
- श्याम सुंदर सिंघवी (सीए)
- संजय सेठी (खान मालिक और दलाल)
- राशिद शेख (खनन कारोबारी)
- धीरेंद्र सिंह उर्फ चिंटू (खनन माफिया)
- तमन्न बेगम (शेर खान की पत्नी)

अनलॉक-1 के पहले दिन बाजार में उमड़ी भीड़, ग्रामीण क्षेत्र से आज लोग पहुंचे जैसलमेर

अनलॉक-1 के पहले दिन बाजार में उमड़ी भीड़, ग्रामीण क्षेत्र से आज लोग पहुंचे जैसलमेर

जैसलमेर: राजस्थान सरकार की ओर से रविवार को जारी किए गए लॉकडाउन 5.0 यानी अनलॉक-1 के लिये दिशा निर्देशों के तहत एक जून से सभी सरकारी और निजी कार्यालयों को पूरी क्षमता के साथ काम करने की अनुमति दी गई है. सभी धार्मिक स्थानों, होटलों और मॉलों पर प्रतिबंध जारी रखने के निर्देश दिये है. इसके साथ ही करीब दो महीने से बंद पड़े देश को दोबारा खोलने की कवायद शुरू हो गई है. अनलॉक-1 के पहले चरण में केंद्रीय गृह मंत्रालय के दिशा-निर्देशों के अनुसार, 8 जून से सभी धार्मिक स्थल, होटल, रेस्टोरेंट और शॉपिंग मॉल खुल सकेंगे.

जैसलमेर: 2 ग्राम टिड्डी का टेरर जारी, विभाग ने रात-भर चलाया अभियान  

लम्बे समय बाद सड़कों पर ग्रामीण क्षेत्र से आये वाहन दिखाई दिए: 
देश के कुछ राज्यों ने अनलॉक-1 के तहत अपने-अपने हिसाब से रियायतें दी हैं.  अनलॉक-1 के आज पहले दिन जैसलमेर शहर में आज ज्यादा भीड़ देखने को मिली. लम्बे समय बाद सड़कों पर ग्रामीण क्षेत्र से आये वाहन दिखाई दिए. जैसलमेर के शिव रोड पर एकबारगी जाम लग गया. बाजारों में रोज के मुकाबले ज्यादा भीड़ दिखाई दी.  अब काफी बंदिशों में छूट के बाद दुकानदारों के चेहरों में चिंता की लकीरे खुलती दिखाई दी.

Rajasthan Corona Updates: पिछले 12 घंटे में 4 मौतें, 149 नये पॉजिटिव आए सामने 

खान आवंटन से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में पूर्व IAS अशोक सिंघवी का कोर्ट में सरेंडर

खान आवंटन से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में पूर्व IAS अशोक सिंघवी का कोर्ट में सरेंडर

जयपुर: खान आवंटन से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में पूर्व IAS अशोक सिंघवी ने कोर्ट में सरेंडर कर दिया है. सिंघवी ने सरेंडर करने के साथ ही जमानत याचिका पेश की है. पूर्व IAS अशोक सिंघवी ने मनी लॉन्ड्रिंग विशेष कोर्ट में सरेंडर किया है. ऐसे में सिंघवी को अब न्यायिक अभिरक्षा में भेजा जा सकता है. 

खान आवंटन के लिए ढाई करोड़ रुपए की रिश्वत को लेकर 30 नवंबर 2015 को ईडी ने तत्कालीन आईएएस अशोक सिंघवी सहित अन्य आरोपियों के खिलाफ मनी लांड्रिंग का केस दर्ज किया था.

जैसलमेर: 2 ग्राम टिड्डी का टेरर जारी, विभाग ने रात-भर चलाया अभियान

 जैसलमेर: 2 ग्राम टिड्डी का टेरर जारी, विभाग ने रात-भर चलाया अभियान

जैसलमेर: भारत पाक सीमा से सटे सरहदी जिले में जैसलमेर में एक बार फिर टिड्डी के छोटे छोटे हमले होने शुरू हो गए जिससे एक बार फिर से टिड्डी को लेकर चिंता सताने लगी है की पिछले साल की भाति इस बार भी कहर ना बरपा दें. एक तरफ इस बार देश में कोरोना के कहर बरपाया हुआ है. वहीं दूसरी तरफ टिड्डी दल फिर से अटैक कर रहे हैं. सीमावर्ती इलाकों में पाकिस्तान की सीमा से सटे इलाकों में टिड्डियों की आफत ने एक बार पुनः दस्तक दी है. सोमवार शाम जैसलमेर में टिड्डी के बड़े दल ने धावा बोल दिया जिस पर जिला कलक्टर की गंभीरता से रात भर टिड्डियों को नियतंत्राण की कार्रवाई को अंजाम दिया गया. 

Rajasthan Corona Updates: पिछले 12 घंटे में 4 मौतें, 149 नये पॉजिटिव आए सामने 

लाखों की संख्या में टिड्डियों को नष्ट किया गया: 
जैसलमेर के एयरपोर्ट रोड के आस पास क्षेत्र इलाके में टिड्डी ने पड़ाव डाला जिस पर टिड्डी नियंत्रण विभाग और कृषि विभाग ने रात-भर रेस्क्यू अभियान चलाया गया, जिस पर लाखों की संख्या में टिड्डियों को नष्ट किया गया. जैसलमेर जिले में टिड्डियों पर नियंत्रण के लिए युद्धस्तर पर प्रयास जारी हैं. टिड्डियों पर नियंत्रण की दृष्टि से जिला प्रशासन के निर्देशों पर टिड्डी नियंत्रण सहित संबंधित विभागों की ओर से टिड्डी प्रभावित क्षेत्रों में कीटनाशकों के व्यापक स्प्रे की वजह से टिड्डियों पर प्रभावी नियंत्रण संभव हुआ है. फिर भी जैसलमेर के आस-पास के ग्रामीण क्षेत्र में टिड्डी के दल देखें गए. 

भारतीय सेना को मिली बड़ी कामयाबी, LoC पर घुसपैठ कर रहे तीन आतंकियों को किया ढेर 

Rajasthan Corona Updates: पिछले 12 घंटे में 4 मौतें, 149 नये पॉजिटिव आए सामने

Rajasthan Corona Updates: पिछले 12 घंटे में 4 मौतें, 149 नये पॉजिटिव आए सामने

जयपुर: राजस्थान में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा होता जा रहा है. पिछले 12 घंटे में प्रदेश में 149 नए पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं. इनमें भरतपुर में 44, जयपुर में 32, बारां में 27, पाली में 21, कोटा में 10, झालावाड़ में 5, झुंझुनू में 4, सिरोही में 3, दौसा में 2. टोंक में 1 संक्रमित मिला. इसके अलावा 4 संक्रमितों ने इसकी चपेट में आने से दम तोड़ दिया है. इसमें जयपुर में 2, बारां में 1 और बीकानेर में 1 मरीज की मौत हुई है. ऐसे में प्रदेश में मृतकों की संख्या बढ़कर अब 198 पहुंच गई है. वहीं संक्रमित मरीजों का ग्राफ भी बढ़ककर 8990 पहुंच गया है.

भारतीय सेना को मिली बड़ी कामयाबी, LoC पर घुसपैठ कर रहे तीन आतंकियों को किया ढेर  

प्रदेश में रविवार को कोरोना के 214 नए रोगी मिले:
वहीं इससे पहले प्रदेश में रविवार को कोरोना के 214 नए रोगी मिले. जयपुर में 1 व्यक्ति ने दम तोड़ा. इसमें जोधपुर में 54, जयपुर में 30, भरतपुर में 18, झालावाड़ में 15, कोटा में 14, उदयपुर में 11 धौलपुर व झुंझुनूं में 7-7, अजमेर व राजसमंद में 6-6 व टोंक में 1 रोगी मिला. रविवार को 294 लोग कोरोना से रिकवर हुए.

देशभर के साथ राजस्थान में भी नई शुरुआत:
कोरोना वायरस के संकट के बीच आज देशभर के साथ राजस्थान में भी नई शुरुआत होने जा रही है. 24 मार्च से देश में जारी लॉकडाउन के आज पांचवें चरण की शुरुआत हो रही है, जिसे अनलॉक-1 का नाम दिया गया है. ऐसे में गहलोत सरकार ने भी रविवार को लॉकडाउन 5.0 को लेकर गाइडलाइन जारी कर दी. सीएम गहलोत ने कहा कि प्रदेश में 1 जून से 30 जून तक लॉकडाउन 5.0 लागू होगा, लेकिन इस बार छूट का दायरा काफी बढ़ाया गया है. प्रदेश में रेड, ऑरेंज व ग्रीन जोन की श्रेणी को खत्म किया है. अब सिर्फ कंटेनमेंट जोन होगा. 

परकोटे में भी व्यापारिक गतिविधियां हो सकेगी:
ऐसे में कंटेनमेंट जोन को छोड़कर सभी जगह छूट दी गई है. हालांकि प्रदेश में इन सभी गतिविधियों पर रोक रहेगी, जिन्हें केंद्रीय गृह मंत्रालय ने नेगेटिव लिस्ट में रखा है. इसके साथ ही काफी लंबे समय से बंद परकोटे में भी व्यापारिक गतिविधियां हो सकेगी. वहीं  में अन्य राज्यों से आने-जाने के लिए प्रशासन की अनुमति की आवश्यकता अब नहीं है. अब वाहन में सिटिंग कैपिसिटी के अनुसार सवारी बैठाई जा सकेगी. प्रदेश में सरकारी व निजी कार्यालय अब पूरी क्षमता के साथ खुल सकेंगे. लेकिन वहीं अगले आदेश तक धार्मिक स्थल बंद रहेंगे.  

कर्फ्यू का समय भी अब रात 9 से सुबह 5 बजे तक किया: 
कर्फ्यू का समय भी सुबह 7 बजे से शाम 7 बजे से घटाकर अब रात 9 से सुबह 5 बजे तक किया गया है. अब जयपुर शहर में 71 दिन बाद परकोटे में उन क्षेत्रों से कर्फ्यू हटा लिया जाएगा, जहां कोरोना के केस नहीं आ रहे हैं. हालांकि परकोटे में संकरी गलियों वाले 5 बाजार पुरोहितजी का कटला, घी वालों का रास्ता, लालजी सांड का रास्ता, दड़ा मार्केट व धूला हाउस अभी बंद रहेंगे. वहीं रामगंज में भी 23 कंटेनमेंट जोन रहेंगे. 

Corona Updates: देश में 2 लाख के करीब पहुंचे कोरोना संक्रमित, एक दिन में सबसे ज्यादा 8392 नए केस आए 

अब किसी शहर में नहीं चलेगी सिटी बस:
लॉकडाउन 4.0 में सरकार ने ग्रीन जोन में सिटी बसें चलाने की छूट दी थी. संक्रमण फैलने की आशंका में अब कहीं नहीं चलेंगी. 

ये अब भी बंद रहेंगे:
सभी धार्मिक स्थल , स्कूल-कॉलेज , रेस्त्रां , जिम , सिनेमा हॉल , शॉपिंग मॉल , स्वीमिंग पूल ,एंटरटेनमेंट पार्क ,बार , ऑडिटोरियम , विदेशी उड़ानें और मेट्रो ट्रेन अब भी बंद रहेगी. 


 

भारतीय सेना को मिली बड़ी कामयाबी, LoC पर घुसपैठ कर रहे तीन आतंकियों को किया ढेर

भारतीय सेना को मिली बड़ी कामयाबी, LoC पर घुसपैठ कर रहे तीन आतंकियों को किया ढेर

श्रीनगर: कोरोना वायरस संकट के बीच भी पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. जम्मू-कश्मीर के नौशेरा में भारत-पाकिस्तान बॉर्डर सोमवार को कुछ आतंकवादियों ने घुसपैठ करने की कोशिश की. लेकिन भारतीय सेना (Indian Army) ने घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया है और 3 घुसपैठियों को मार गिराया. पाकिस्तान की आर्मी इन आतंकवादियों की भारत सीमा में घुसपैठ करवाना चाहती थी.

Corona Updates: देश में 2 लाख के करीब पहुंचे कोरोना संक्रमित, एक दिन में सबसे ज्यादा 8392 नए केस आए 

पूरे इलाके में छानबीन की जा रही: 
सूत्रों के अनुसार लाइन ऑफ कंट्रोल पर नौसेरा सेक्टर के पास आज सुबह आतंकी घुसपैठ का प्रयास कर रहे थे. तभी भारतीय सुरक्षाबलों ने उन्हें मार गिराया. इसके बाद पूरे इलाके में छानबीन की जा रही है. 

पाकिस्तानी सेना आए दिन संघर्षविराम का उल्लंघन कर रही:
बता दें कि पाकिस्तानी सेना लगातार आतंकियों को घुसपैठ कराने की नापाक हरकतें कर रही है. इसी क्रम में पाकिस्तानी सेना आए दिन संघर्षविराम का उल्लंघन करती है. पाकिस्तान की इन्हीं नापाक हरकतों को देखते हुए हाल ही में श्रीनगर में सेना, पुलिस और नागरिक प्रशासन की कोर ग्रुप की बैठक हुई थी.

आज से किसानों के लिए उपज रहन ऋण वितरण योजना का शुभारंभ, 25 हजार किसानों को मिलेगा लाभ 

पुलवामा जिले में IED से भरी हुई एक सेंट्रो कार बरामद की गई:
इससे पहले बीते दिनों पुलवामा जिले में IED से भरी हुई एक सेंट्रो कार बरामद की गई. इस कार में करीब 40 किलो. IED था, जिसे इंटेलिजेंस के बाद जब्त किया गया. वक्त रहते हुए सुरक्षाबलों ने IED को डिफ्यूज़ किया और एक बड़ा आतंकी हमला होने से बच गया. 

Corona Updates: देश में 2 लाख के करीब पहुंचे कोरोना संक्रमित, एक दिन में सबसे ज्यादा 8392 नए केस आए

Corona Updates: देश में 2 लाख के करीब पहुंचे कोरोना संक्रमित, एक दिन में सबसे ज्यादा 8392 नए केस आए

नई दिल्ली: देश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है. स्वास्थ्य मंत्रालय के जारी ताजा आंकड़ों के अनुसार देश में अब संक्रमित मरीजों की संख्या 2 लाख के करीब पहुंच गई है. अब देश में कोरोना के कुल 190535 केस हैं. जबकि 5394 लोगों की मौत हो चुकी है. 

Lockdown 5.0: Unlock 1 होने का आगाज, राजस्थान में मिलेंगी कई तरह की छूट, ये अब भी बंद रहेंगे 

भारत में अब कोरोना वायरस के 93322 एक्टिव केस: 
भारत में अब कोरोना वायरस के 93322 एक्टिव केस हैं. हालांकि 91819 लोग ठीक भी हुए हैं. पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के मामलों में 8392 की बढ़त हुई और 230 मौतें हुईं. देश में पिछले 24 घंटे में एक लाख से अधिक कोरोना टेस्ट हुए. अबतक हुए कुल टेस्ट की संख्या 38 लाख के पार पहुंची. 

पटरी पर उतरी 200 रेगुलर ट्रेन:
रेल मंत्री पीषूय गोयल ने एक जून से जिन 200 स्पेशल ट्रेनों को चलाने का ऐलान किया थो वो ट्रेनें रात बारह बजे के बाद से ही चलनी शुरू हो गई हैं. रेलवे के मुताबिक पहले दिन 200 स्पेशल ट्रेनों से करीब एक लाख 45 हजार यात्री सफर करेंगे. अगर पूरे महीने यानी 30 जून तक की बात करें तो अब तक 26 लाख लोग टिकटों की एडवांस बुकिंग करा चुके हैं.

आज से किसानों के लिए उपज रहन ऋण वितरण योजना का शुभारंभ, 25 हजार किसानों को मिलेगा लाभ 

आज से अनलॉक-1 की शुरुआत:
देश में कोरोना वायरस के कारण लॉकडाउन लागू है और अब इसका पांचवां चरण शुरू हो गया है. करीब दो महीने से बंद पड़े देश को दोबारा खोलने की कवायद शुरू हो गई है, ऐसे में आज से एक बार फिर सड़कों पर चहल-पहल देखने को मिलेगी. आज से पूरे देश में कहीं भी आने जाने की छूट है, गृह मंत्रालय की ओर से अंतरराज्यीय यात्रा को इजाजत दी गई है. इसके अलावा कई राज्य सरकारों ने भी अपने यहां काफी छूट दी हैं.

हार्दिक पांड्या के घर आएगा नन्हा मेहमान, प्रेगनेंट है मंगेतर नताशा स्टैनकोविच

हार्दिक पांड्या के घर आएगा नन्हा मेहमान, प्रेगनेंट है मंगेतर नताशा स्टैनकोविच

मुंबई: भारतीय टीम के विस्फोटक बल्लेबाज़ हार्दिक पांड्या आए दिन सोशल मीडिया (Social Media) पर सुर्खियों में रहते है लेकिन अब वह एक खुशखबरी देने के कारण सुर्खियों में हैं. पांड्या ने अपनी मंगेतर नताशा स्टैनकोविच (Natasa Stankovic) की प्रेगनेंसी की जानकारी सोशल मीडिया पर शेयर की है, और बताया कि जल्द ही उनके घर नया नन्हा मेहमान आने वाला है, दरअसल हार्दिक पांड्या ने नताशा स्टैनकोविच के साथ अपनी तस्वीरें शेयर की है, जिसमे नताशा का बेबी बंप दिख रहा है.

सोशल मीडिया पर तस्वीर पोस्ट करते हुए पांड्या ने लिखा कि "मेरा और नताशा का सफर काफी अच्छा रहा और अब ज्यादा बेहतर हो रहा है. हम लोग इस बात को लेकर उत्साहित हैं कि हम एक नई जिंदगी को जल्द ही अपनी जिंदगी में शामिल करने जा रहे हैं. मैं अपने जीवन के इस नए दौर को लेकर काफी उत्साहित हूं, हम आपका आशीर्वाद और शुभकानाएं चाहते हैं", वहीं दूसरी ओर हार्दिक पंड्या की शादी को लेकर अभी भी उनके फैंस में सस्पेंस बरक़रार हैं, दोनों ने माला पहने हुए एक पारंपरिक समारोह की तस्वीर भी साझा की हैं ऐसे में कई फैंस अनुमान लगा रहे हैं कि क्या इस जोड़े ने लॉकडाउन के दौरान ही शादी कर ली!

हार्दिक पंड्या ने जैसे ही तस्वीर शेयर करी, भारतीय क्रिकेट टीम के साथी खिलाड़ियों ने उन्हें बधाई देना शुरू कर दिया. इसमें चहल ने सबसे पहले बधाई दी. आपको बता दें की हार्दिक पांड्या ने 1 जनवरी 2020 को अपनी सगाई की खबर फैन्स के साथ शेयर की थी. जिसमें हार्दिक पांड्या प्रपोज करते नजर आ रहे थे. दोनों ने दुबई में सगाई करी थी. 

Open Covid-19