VIDEO: राहुल गांधी के आवास पर महत्वपूर्ण बैठक, राजस्थान से जुड़े पैडिंग मुद्दों पर हुई चर्चा

VIDEO: राहुल गांधी के आवास पर महत्वपूर्ण बैठक, राजस्थान से जुड़े पैडिंग मुद्दों पर हुई चर्चा

नई दिल्ली: कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक के बाद राहुल गांधी के आवास पर मीटिंग हुई. यह बैठक 12,तुगलक लेन स्थित राहुल गांधी के आवास पर हुई. जिसमें मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, प्रियंका गांधी, केसी वेणुगोपाल,अजय माकन शामिल हुए. इस बैठक में राजस्थान से जुड़े पैडिंग मुद्दों पर बैठक में चर्चा हुई. बैठक में मंत्रिमंडल विस्तार,राजनीतिक नियुक्तियों को लेकर चर्चा हुई. लंबे समय से दोनों मुद्दे पैंडिंग चल रहे थे. राहुल गांधी के आवास पर करीब डेढ़ घंटे तक  बैठक चली.

गहलोत समेत कई नेताओं ने राहुल से किया अध्यक्ष बनने का आग्रह:
इससे पहले राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत समेत कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेताओं ने कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक में शनिवार को राहुल गांधी से पार्टी अध्यक्ष बनने का आग्रह किया, जिस पर उन्होंने कहा कि इस बारे में वह विचार करेंगे. सूत्रों के मुताबिक, बैठक में गहलोत ने कहा कि राहुल गांधी को एक बार फिर से पार्टी की कमान संभालनी चाहिए. 

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और कई अन्य नेताओं ने इसका समर्थन किया. सूत्रों ने बताया कि वरिष्ठ नेताओं के आग्रह पर राहुल गांधी ने कहा कि आपकी भावनाओं का सम्मान करता हूं. इस पर विचार करूंगा। समय आने पर फैसला होगा. पिछले लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की हार के बाद राहुल गांधी ने अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था. इसके बाद से सोनिया गांधी पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष की जिम्मेदारी संभाल रही हैं.

कांग्रेस संगठन चुनाव का कार्यक्रम घोषित:
CWC की बैठक में कांग्रेस संगठन चुनाव का कार्यक्रम घोषित किया गया. CWC की बैठक में संगठन चुनाव का कार्यक्रम तय हुआ. एक नवंबर में 31 मार्च 2022 तक सदस्यता अभियान चलेगा. 5 रुपए की फीस लेकर कांग्रेस की सदस्यता दिलाई जाएगी. 16 अप्रैल से 22 मई 2022 तक ब्लॉक अध्यक्ष और पीसीसी मेम्बर्स के चुनाव होंगे. एक जून से लेकर 20 जुलाई तक जिलाध्यक्षों, उपाध्यक्ष, कोषाध्यक्ष, जिला कार्यकारिणी के चुनाव होंगे. 21 जुलाई से 20 अगस्त 2022 तक  पीसीसी के चुनाव होंगे. प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सदस्य पीसीसी चीफ का चुनाव करते हैं. 21 अगस्त से 20 सितंबर 2022 के बीच कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव होगा. AICC और PCC मेम्बर्स मिलकर कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव करते हैं.

और पढ़ें