गुजरात के अहमदाबाद में पति ने पत्नी से कहा- तुझे यहां द्रौपदी की तरह रहना पड़ेगा

गुजरात के अहमदाबाद में पति ने पत्नी से कहा- तुझे यहां द्रौपदी की तरह रहना पड़ेगा

गुजरात के अहमदाबाद में पति ने पत्नी से कहा- तुझे यहां द्रौपदी की तरह रहना पड़ेगा

अहमदाबाद: देश में जहां बेटी पढ़ाओं, बेटी बचाओं का नारा दिया जा रहा है और सरकर भी बेटियों के लिए नित नए आयाम स्थापित कर रही है वही पर देश में महिला अत्याचार के मामलें भी बढ़ रहे है. ऐसे में सरकार ने महिलाओं के लिए कठोर कानून भी बन रखे है. किंतु कुछ समाजकंटक अपनी हरकतों से बाज नही आते. वे औरत को अपने पांव की जूती समझने की भूल कर बैठते है जिसका नतीजा भयावह होता है. ऐसा ही एक मामला गुजरात के अहमदाबाद में देखने को मिला जहां शादी के महज एक महिने बाद ही ​पति ने पत्नी को घर से निकाल दिया.

पत्नी ने करवाया घरेलू हिंसा का मामला दर्ज:
जानकारी गुजरात के अहमदाबाद शहर में एक नवविवाहिता द्वारा पति और ससुराल वालों के खिलाफ घरेलू हिंसा का मामला दर्ज करवाया गया है. पत्नी ने शिकायत में कहा है कि पति ने उसे अपने बड़े भाई और पिता के साथ हमबिस्तर होने के लिए मजबूर किया. जब उसने ऐसा करने से मना कर दिया तो पति ने यह कहते हुए घर से निकाल दिया कि यहां रहना है तो द्रौपदी की तरह रहना पड़ेगा.

छोटी छोटी बातों पर पति करता था मारपीट:
अहमदाबाद के चांदखेड़ा इलाके में रहने वाली महिला ने बताया कि उसकी शादी एक महीने पहले ही यहां के युवक के संग धूमधाम से हुई थी. खुशी-खुशी ससुराल पहुंची लेकिन शादी के दो-तीन दिन बाद ही सारे सपने चकनाचूर हो गए. क्योंकि मैं अपने घर से निकलकर सीधे नर्क में पहुंच चुकी थी. शादी के इतने कम समय में ही पति हर छोटी-छोटी बात पर उसे पीटने लगा था.

यहां तो द्रौपदी बनकर रहना पड़ेगा:
महिला पुलिस थाने में दर्ज शिकायत में प्रिया ने कहा है कि कुछ दिन पहले ही बेडरूम में पति ने उससे कहा कि पिता के कमरे में चले जाओ. आज उनके साथ ही सोना. यह सुनकर मैं चौंक उठी. जब विरोध किया तो पति ने कहा कि यहां तो द्रौपदी बनकर रहना पड़ेगा.

 

पति के बड़े भाई ने भी की ज्यादती करने की कोशिश:
प्रिया का आरोप है कि एक बार जेठ ने कमरे में आकर उसके साथ जबर्दस्ती करने की कोशिश की. जब विरोध किया तो मारपीट की और इसके बाद पति और ससुर ने भी मारपीट की. इसके बाद मुझे घर से निकाल दिया.

और पढ़ें