ह्यूस्टन अमेरिका में महात्मा गांधी की 74वीं पुण्यतिथि पर विभिन्न धर्मों की एक प्रार्थनासभा का आयोजन कर श्रद्धांजलि दी

अमेरिका में महात्मा गांधी की 74वीं पुण्यतिथि पर विभिन्न धर्मों की एक प्रार्थनासभा का आयोजन कर श्रद्धांजलि दी

अमेरिका में  महात्मा गांधी की 74वीं पुण्यतिथि पर विभिन्न धर्मों की एक प्रार्थनासभा का आयोजन कर श्रद्धांजलि दी

ह्यूस्टन: इटरनल गांधी म्यूजियम ह्यूस्टन, आर्य समाज ग्रेटर ह्यूस्टन, यूनिटी ह्यूस्टन और इस्माइली जमातखाना सेंटर समेत अमेरिका में कई संगठनों ने महात्मा गांधी की 74वीं पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की. आर्य समाज ने रविवार को विभिन्न धर्मों की एक प्रार्थनासभा का आयोजन किया. इस दौरान ‘राष्ट्रपिता’ को श्रद्धांजलि दी गई और उनके पसंदीदा भजन गाए गए. 

इटरनल गांधी म्यूजियम ह्यूस्टन के सह संस्थापक अतुल बी कोठारी ने कहा कि इस श्रद्धांजलि कार्यक्रम में बापू को याद करना उनके महान आदर्शों को लोकप्रिय बनाने का हमारा विनम्र प्रयास है.

‘इटरनल गांधी म्यूजियम ह्यूस्टन’ सत्य, अहिंसा, प्रेम और सेवा के सार्वभौमिक मूल्यों को बढ़ावा देने वाला एक गैर-लाभकारी संगठन है. यह अमेरिका का पहला संग्रहालय है जो महात्मा गांधी की विरासत और आदर्शों को संरक्षित रखने और उन्हें बढ़ावा देने के लिए समर्पित है. भारत के महावाणिज्य दूत असीम महाजन और गांधीवादी सीता कपाड़िया समेत इस मौके पर आए विशिष्ट अतिथियों ने प्रतीकात्मक दीप प्रज्ज्वलित किए.

'सत्याग्रह - वैश्विक शांति का मार्ग' विषय पर कहानी सुनाई:

इसके बाद ह्यूस्टन स्थित भारत के महावाणिज्य दूतावास ने डिजिटल कार्यक्रम आयोजित किया, जिसमें शोभना राधाकृष्ण ने 'सत्याग्रह - वैश्विक शांति का मार्ग' विषय पर कहानी सुनाई. सोर्स- भाषा 
 

और पढ़ें