Lockdown में भी Mahindra की इस दमदार Car ने मचाई धूम, हर महीने Company को मिल रही है हजारों Bookings

Lockdown में भी Mahindra की इस दमदार Car ने मचाई धूम, हर महीने Company को मिल रही है हजारों Bookings

Lockdown में भी Mahindra की इस दमदार Car ने मचाई धूम, हर महीने Company को मिल रही है हजारों Bookings

नई दिल्ली: Mahindra Thar को साल 2020 में लॉन्च किया गया था और तभी से लेकर अब तक मार्केट में इसे लेकर जबरदस्त क्रेज बना हुआ है. भारत में लगातार इस ऑफ-रोड एसयूवी (Off Road SUV) को लेकर डिमांड आ रही है. आपको बता दें कि सेकेंड जेनरेशन महिंद्रा थार ने लॉन्चिंग के महज 8 महीनों के दौरान अच्छा मुकाम हासिल कर लिया है और इस दौरान ये एसयूवी 55,000 यूनिट्स की बुकिंग का आंकड़ा पार करने में सफल रही है. थार को पिछले साल अक्टूबर में लॉन्च किया गया था जिसकी शुरुआती कीमत (Starting Price) 12.11 लाख से 14.16 लाख रुपये (Ex Showroom) तक जाती है.

हर महीने कंपनी को मिल रही है हजारों में बुकिंग्स:
जानकारी के अनुसार हर महीने कंपनी को Mahindra Thar के लिए तकरीबन 5,000 बुकिंग्स (Bookings) मिल रही हैं जिसकी बदौलत ये SUV इतना बड़ा आंकड़ा छूने में सफल रही है. ख़ास बात तो ये है कि देश कोविड-19 से जूझ रहा है और इन हालातों के बावजूद SUV का क्रेज बरकरार है. आपको बता दें कि अप्रैल 2021 में कंपनी की तरफ से ऐलान किया गया था कि महिंद्रा थार ने अब तक 50,000 बुकिंग्स हासिल की है. जानकारी के अनुसार हर 2 महिंद्रा थार में एक मॉडल ऑटोमैटिक (Automatic) है जिससे साफ़ है कि ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन (Automatic Transmission) वाला मॉडल काफी पसंद किया जा रहा है.

इंजन और पावर:
इंजन और पावर की बात करें तो महिंद्रा थार में 2.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन (Turbo Petrol Engine) लगाया गया है, जो 150bhp की पावर और 320Nm का पीक टॉर्क जेनरेट (Peak Torque Generated) करता है. इसके साथ ही थार में एक 2.2-लीटर MHawk डीजल इंजन का ऑप्शन भी मिलता है जो 130bhp की मैक्सिमम पावर और 300Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है. इन दोनों ही इंजन ऑप्शंस के साथ 6-स्पीड मैनुअल और वैकल्पिक एएमटी(AMT) गियरबॉक्स दिया जाता है.

फीचर्स:
फीचर्स की बात करें तो थार में स्पोर्टी फ्रंट सीट्स (Sporty Front Seats), 50:50 पार्टीशन के साथ फ्रंट-फेसिंग रियर सीट, हाईट एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, सेंट्रल लॉकिंग (Central Locking), टिल्ट अडजस्टेबल स्टीयरिंग व्हील, पावर विंडो, इलेक्ट्रिकली एडजेस्टेबल ओआरवीएम,ड्रिजिल रेजिस्टेंट इंफोटेनमेंट स्क्रीन (एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले को सपोर्ट के साथ), को-पैसेंजर सीट पर सिंगल टच टिप और स्लाइड सिस्टम, प्लास्टिक फ्लोर मैट्स, वाटर एंड डस्ट रेजिस्टेंट कंट्रोल स्विच के साथ ड्रेन प्लग्स जैसे फीचर्स को शामिल किया गया है. 

इस कार के इंटीरियर को वाटर फ्रेंडली बनाया गया है. इसके कार में क्रूज़ कंट्रोल, ABS के साथ EBD, डुअल एयरबैग, हिल-होल्ड और हिल डिसेंट कंट्रोल जैसे सेफ्टी फीचर्स को शामिल किया गया है.

और पढ़ें