close ads


सीएम गहलोत के साथ प्रभारी अजय माकन की दो चरणों में हुई बातचीत, इन चार महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा होने की खबर!

जयपुर: राजस्थान कांग्रेस प्रभारी अजय माकन प्रस्तावित कार्यक्रम के तहत सोमवार को जयपुर पहुंचे. हालांकि कैबिनेट मंत्री मास्टर भंवर लाल मेघवाल के असामयिक निधन के चलते यह कार्यक्रम स्थगित कर दिया गया. उसके बाद कल देर शाम माकन मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मिलने उनके आवास पर पहुंचे. इस दौरान दोनों के बीच  शाम 7 बजे से रात 11.30 बजे तक महत्वपूर्ण मुद्दों पर मंत्रणा हुई. 

मुख्यमंत्री गहलोत के साथ माकन की दो चरणों में बातचीत हुई:
मिली जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री गहलोत के साथ माकन की दो चरणों में बातचीत हुई. पहले चरण में सीएम गहलोत और अजय माकन अकेले मिले और फिर दूसरे चरम में डिनर पर डॉ. सीपी जोशी भी साथ रहे. इस दौरान चार महत्वपूर्ण मुद्दों पर गहलोत और माकन के बीच मंत्रणा होने की खबर है. 

मंत्रिमंडल फेरबदल का काम फिलहाल शुरू नहीं होगा:
पहला यह कि राजस्थान में पार्टी को और अधिक मजबूत करने की दिशा में संगठन और सरकार मिलकर काम करेंगे. दूसरा यह कि मंत्रिमंडल फेरबदल का काम फिलहाल शुरू नहीं होगा. अहमद पटेल के कोरोना पीड़ित होने के कारण ये प्रक्रिया अभी शुरू नहीं होगी. ऐसे में अहमद पटेल के स्वस्थ होकर लौटने पर तीन मेंबर कमेटी की रिपोर्ट के बाद फेरबदल हो सकता है. 

राजनैतिक नियुक्तियों की प्रक्रिया बहुत जल्द शुरू होगी:
तीसरा यह कि बोर्ड-निगमों में राजनैतिक नियुक्तियों की प्रक्रिया बहुत जल्द शुरू होगी और अधिकांश बोर्ड और निगमों में नियुक्तियों का काम जल्द पूरा हो सकता है. चौथा यह कि पायलट कैंप द्वारा ठाए गए मुद्दों का भी जल्द ही समाधान होगा. अभी तीन दिन पहले ही गहलोत और पायलट की फोन पर मंत्रणा हुई थी. सीएम गहलोत ने कोरोना संक्रमित पायलट का स्वास्थ्य का हाल पूछा था.  

और पढ़ें