पेरिस French Open 2021 में मेंस Doubles के दो खिलाड़ी Covid संक्रमित पाए गए, Match के बीच में ही दर्शकों को बाहर किया गया

French Open 2021 में मेंस Doubles के दो खिलाड़ी Covid संक्रमित पाए गए, Match के बीच में ही दर्शकों को बाहर किया गया

French Open 2021 में मेंस Doubles  के दो खिलाड़ी Covid संक्रमित पाए गए, Match के बीच में ही दर्शकों को बाहर किया गया

पेरिस: फ्रेंच ओपन (French Open) 2021 में भाग लेने वाले पुरुष डबल्स (Mens Doubles) के दो खिलाड़ी कोरोना संक्रमित हो गए हैं. इन दोनों खिलाड़ियों को ड्रॉ से बाहर कर दिया गया है. वहीं मैच के बीच में ही दर्शकों को बाहर कर दिया गया. दरअसल फ्रेंच ओपन में दर्शकों को एंट्री दी गई थी, लेकिन फ्रांस सरकार (French Government) ने देर रात कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए कर्फ्यू लगाने की घोषणा की. जिसके बाद दर्शकों को बाहर निकाल दिया गया.

अब तक 2,446 कोरोना टेस्ट कराए गए हैं:
फ्रेंच टेनिस फेडरेशन (FFT) की ओर से कहा गया है कि क्वालिफायर्स (Qualifiers) शुरू होने के बाद से अब तक 2,446 टेस्ट कराए जा चुके हैं. वहीं डबल्स के दो खिलाड़ी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. दोनों खिलाड़ी ही एक ही टीम के हैं. उन्हें ड्रॉ से बाहर कर दिया गया है. हालांकि FFT की ओर से खिलाड़ियों के नाम नहीं बताए गए. वहीं मीडिया रिपोर्ट (Media Reports) के मुताबिक निकोला मेटकिक और मेट पाविक (Nikola Metkic and Mate Pavik) कोरोना संक्रमित हैं. वहीं डबल्स जोड़ी जैम मुनार और फेलिसियानो (Jaime Munar and Feliciano) लोपेज़ ने भी नाम वापस ले लिया है.

वर्ल्ड नंबर-2 ने भी नाम वापस ले लिया था:
वर्ल्ड नंबर-2 महिला टेनिस खिलाड़ी नाओमी ओसाका (Tennis Player Naomi Osaka) ने पहले मैच के बाद फ्रेंच ओपन से हटने का फैसला लिया है. उन पर रविवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस (Press Conference) में शामिल नहीं होने पर करीब 10 लाख रुपए (15 हजार US डॉलर) का जुर्माना लगाया गया था. ओसाका ने सोशल मीडिया (Social Media) पर इसकी जानकारी देते हुए बताया कि वह साल 2018 में हुए US ओपन से ही डिप्रेशन से जूझ रही हैं. इस वजह से प्रेस कॉन्फ्रेंस में नहीं पहुंचीं.

नडाल, फेडरर और जोकोविच में से कोई एक पहुंचेगा फाइनल में:
इस बार फ्रेंच ओपन में नडाल, फेडरर और जोकोविच (Nadal, Federer and Djokovic) में से कोई एक ही फाइनल में पहुंचेगा. क्योंकि फ्रेंच ओपन के ड्रॉ में तीनों खिलाड़ी एक ही हाफ में शामिल हैं. वहीं इन तीनों को सेमीफाइनल और फाइनल (Semi-Finals and Finals) से पहले ही फैन्स आपस में भिड़ते देख सकते हैं. जोकोविच का सामना सेमीफाइनल में नडाल से हो सकता है.

फेडरर और नडाल के नाम 20-20 ग्रैंड स्लैम:
फेडरर और नडाल के नाम अब तक सबसे ज्यादा 20-20 ग्रैंड स्लैम जीतने का रिकॉर्ड है. फेडरर ने करियर में 6 ऑस्ट्रेलियन ओपन, 8 विमबल्डन, 5 यूएस ओपन और 1 फ्रेंच ओपन खिताब जीता है. वहीं, नडाल ने 13 बार फ्रेंच ओपन, 4 यूएस ओपन, 2 विमबल्डन और 1 यूएस ओपन खिताब अपने नाम किया.

 

और पढ़ें