Live News »

महाराजा सूरजमल बृज विश्वविद्यालय भरतपुर के भवन का लोकार्पण, राज्यपाल कलराज मिश्र ने किया ऑनलाइन लोकार्पण

महाराजा सूरजमल बृज विश्वविद्यालय भरतपुर के भवन का लोकार्पण, राज्यपाल कलराज मिश्र ने किया ऑनलाइन लोकार्पण

जयपुर: राज्यपाल कलराज मिश्र ने आज भरतपुर के महाराजा सूरजमल बृज विश्वविद्यालय के नए भवन का लोकार्पण किया. राज्यपाल ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए राजभवन से नवनिर्मित भवन का लोकार्पण करते हुए कहा कि यह विश्वविद्यालय अपने लक्ष्यों और उद्देश्यों में सफल होगा. राज्यपाल ने विश्वविद्यालय से जुड़े सभी लोगों से आह्वान किया कि वे एकजुट होकर भारतीय ज्ञान-विज्ञान और अनुसंधान की कीर्ति पताका फहराएं. यह विश्वविद्यालय आदर्श शिक्षा का केंद्र बने.

जेपी नड्डा बोले, अपराध बढ़ रहे राजस्थान की सरकार कुछ नहीं कर रही, 80 प्रतिशत अपराध में हुई बढ़ोतरी 

ब्रज क्षेत्र के लिए होगा गौरवशाली सिद्ध:
युवाओं को रोजगार से जोड़ने वाली शिक्षा प्रदान कर उनके जीवन का मार्ग प्रशस्त करे, जिससे कि वे नियोक्ता बन सकें. राज्यपाल ने कहा कि अपराजेय दुर्ग लोहागढ़ भरतपुर के महान शासक महाराजा सूरजमल के नाम पर यह विश्वविद्यालय स्थापित हुआ है. इसका नवीन भवन पूरे ब्रज क्षेत्र के लिए गौरवशाली सिद्ध होगा. विश्वविद्यालय महिला शिक्षा की दिशा में सुधार लाने के लिए भी कृत संकल्पित होगा.

अल्प अवधि में ही नए पाठ्यक्रम शुरू:
विश्वविद्यालय ने अल्प अवधि में ही नए पाठ्यक्रम शुरू कर किए हैं. 17 विषयों में शोध की शुरुआत कर उच्च शिक्षा को आगे बढ़ाने के लिए ठोस कदम उठाया है. चूंकि फिलहाल कोरोनावायरस का दौर चल रहा है. ऐसे में ऑनलाइन शिक्षा ही बेहतर विकल्प है. और बृज विश्वविद्यालय ने इसकी शुरुआत भी कर दी है, जो सराहनीय कार्य है. विश्वविद्यालय के कुलपति आरकेएस ढाकरे ने स्वागत उद्बोधन के साथ विश्वविद्यालय की प्रगति की जानकारी दी.

VIDEO: बारां जिले की पार्वती नदी उफान पर, तेज बहाव की वजह से 2 ग्रामीण फंसे टापू पर, रेस्क्यू जारी 

और पढ़ें

Most Related Stories

गुर्जर आरक्षण आंदोलन मामला: गुर्जर नेता मुकदमा दर्ज होने पर जता रहे नाराजगी, जिला कलेक्टर को सौंपा राज्यपाल के नाम ज्ञापन

गुर्जर आरक्षण आंदोलन मामला: गुर्जर नेता मुकदमा दर्ज होने पर जता रहे नाराजगी, जिला कलेक्टर को सौंपा राज्यपाल के नाम ज्ञापन

भरतपुर: आरक्षण की मांग को लेकर गुर्जर महापंचायत आयोजित करने पर गुर्जर समाज के नेताओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज होने के बाद अब गुर्जर नेता नाराजगी जताने लगे हैं. गुर्जर नेता कर्नल किरोड़ी बैसला के पुत्र विजय सिंह बैंसला व गुर्जर नेता भूरा भगत सहित कई गुर्जर समाज के नेताओं ने जिला कलेक्टर नथमल डिडेल को आज राज्यपाल के नाम ज्ञापन देकर समान अपराध समान न्याय व समान दंड के तहत समान कानून की पालना कराने की मांग की है.

गुर्जर नेता विजय सिंह बैंसला ने कहा कि एफआईआर दर्ज होने के बाद गिरफ्तारी देने भरतपुर आये थे, लेकिन ऐसा नहीं करने पर प्रशासन से मांग की है कि गत 17 अक्टूबर को बयाना के अड्डा गांव में गुर्जर समाज की महापंचायत के बाद मुकदमा दर्ज कर प्रशासन में जिस तरह सराहनीय कार्य किया है वैसे ही राज्य के मुख्यमंत्री, पीसीसी अध्यक्ष और प्रभारी महासचिव के भी ख़िलाफ़ भी एफआईआर दर्ज की जाए क्यों कि इन नेताओं ने भी खुले मंचों से धरना एवं प्रदर्शन कार्यक्रम आयोजित किए थे.

{related}

बैंसला ने कहा जिस तरह गुर्जर नेताओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है, वैसे ही इन नेताओं के खिलाफ भी एफ आई आर दर्ज की जाए. उल्लेखनीय है कि बयाना के अड्डा पीलूपुरा गांव में पिछले दिनों आयोजित हुई गुर्जर महापंचायत के बाद गुर्जर नेता कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला उनके पुत्र सहित लगभग 32 लोगों के खिलाफ महामारी एक्ट के तहत नामजद मुकदमा दर्ज किया गया है. साथ ही ढाई से तीन हजार अन्य लोगों को भी इस मुकदमे में शामिल किया गया है. सरकार द्वारा गुर्जर नेताओं की खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के बाद गुर्जर नेताओं ने नाराजगी जाहिर करते हुए एक बार फिर से सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है.

...फर्स्ट इंडिया के लिए दीपक लवानिया की रिपोर्ट

गुर्जर आरक्षण पर महापंचायत: किरोड़ी सिंह बैंसला का बयान, या तो सरकार मांगें करें पूरी, नहीं तो 1 नवम्बर को होगा राजस्थान जाम

गुर्जर आरक्षण पर महापंचायत: किरोड़ी सिंह बैंसला का बयान, या तो सरकार मांगें करें पूरी, नहीं तो 1 नवम्बर को होगा राजस्थान जाम

भरतपुर: प्रदेश के भरतपुर जिले के बयाना तहसील के अड्डा पीलूपुरा गांव में आरक्षण की मांग को लेकर शनिवार को गुर्जर महापंचायत आयोजित हुई. हालांकि शांतिपूर्ण तरीके से तो संपन्न हो गई. लेकिन गुर्जर नेता किरोड़ी सिंह बैंसला ने सरकार को अल्टीमेटम दिया है कि आगामी 31 अक्टूबर तक गुर्जर समाज की आरक्षण संबंधी सभी मांगे मान ली जाएं अन्यथा 1 नवंबर से प्रदेश भर में गुर्जर समाज आंदोलन करने को मजबूर हो जाएगा. पंचायत स्थल बयाना के अड्डा पीलूपुरा गांव में दोपहर 12 बजे से गुर्जर समाज के लोगों का जुटना शुरू हो गया था और शाम 4 बजे पंचायत स्थल पहुंचे गुर्जर नेता किरोड़ी सिंह बैंसला ने आंदोलन का अल्टीमेटम देने के साथ हैं पंचायत को समाप्त कर दिया.

मांगों पर सकारात्मक रूप से जल्द ही निर्णय ले सरकार:
गुर्जर नेता कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला ने कहा कि राज्य सरकार गुर्जर समाज की मांगों पर सकारात्मक रूप से जल्दी ही निर्णय ले और आरक्षण के मुद्दे को तत्काल सुलझाने का कार्य करें. महापंचायत से पूर्व राज्य सरकार ने गुर्जर नेता किरोड़ी सिंह बैंसला के पास आईएएस अधिकारी नीरज के पवन को विशेष दूत बना कर वार्ता के लिए भेजा था और आईएएस अधिकारी नीरज के पवन ने हिंडौन सिटी स्थित कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला के आवास पर जाकर कर्नल बैंसला को सरकार की तरफ से वार्ता के लिए न्योता दिया. साथ ही गुर्जरों की मांगें मानने के लिए सरकार का मसौदा बताया.

{related}

गुर्जर आंदोलनों में रही नीरज के पवन की अहम भूमिका:
आईएएस अधिकारी नीरज के पवन भरतपुर व करौली जिले के पूर्व में कलेक्टर भी रह चुके हैं साथ ही पूर्व में हुए गुर्जर आंदोलनों में उनकी अहम भूमिका रही है. इधर महापंचायत को लेकर जिला प्रशासन भी पूरी तरह से अलर्ट नजर आया था और बयाना इलाका पुलिस छावनी में तब्दील नजर आया. बयाना-हिंडौन रोड पर जगह-जगह पुलिस के जवान तैनात किए गए थे. जिला कलेक्टर नथमल डिडेल और एसपी डॉक्टर अमनदीप सिंह कपूर ने फर्स्ट इंडिया न्यूज़ को बताया कि बयाना इलाके में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए है और लगभग ढाई हजार पुलिसकर्मी इस दौरान चप्पे-चप्पे पर तैनात किए गए है.

आरपीएस और आरएएस अधिकारियों को भेजा बयाना:
महापंचायत को लेकर राज्य सरकार ने कई आरपीएस और आरएएस अधिकारियों को भी विशेष ड्यूटी करने के लिए बयाना भेजा है. संभागीय आयुक्त प्रेमचंद बेरवाल, जिला कलेक्टर नथमल डिडेल, एसपी डॉक्टर अमनदीप सिंह कपूर सहित अन्य अधिकारियों ने भी महापंचायत पर पूरी नजर बना रखी थी. महापंचायत को देखते हुए आरपीएफ ने भी मोर्चा संभाल रखा था और दिल्ली-मुंबई रेलवे ट्रैक पर कई जगह आरपीएफ के जवान मुस्तैद दिखाई दिए. फिलहाल महापंचायत शांतिपूर्ण तरीके से समाप्त होने के बाद जिला प्रशासन में राहत की सांस ली है.

...फर्स्ट इंडिया के लिए दीपक लवानिया की रिपोर्ट

महिला ठग ने अश्लीलता परोसकर शिक्षक का बनाया अश्लील वीडियो, व्हाट्सएप पर वीडियो कॉल कर बनाया शिकार

महिला ठग ने अश्लीलता परोसकर शिक्षक का बनाया अश्लील वीडियो, व्हाट्सएप पर वीडियो कॉल कर बनाया शिकार

भरतपुर(कामां): भरतपुर के कामां कस्बे में एक महिला ठग द्वारा अश्लीलता परोसकर शिक्षक का अश्लील वीडियो बनाने का मामला सामने आया है. शातिर महिला ठग ने व्हाट्सएप पर वीडियो कॉल करके शिक्षक का अश्लील वीडियो बनाया है. अब शिक्षक को इस वीडियो के आधार पर ब्लैकमेल किया जा रहा है. शिक्षक को वीडियो वायरल करने की धमकी दी जा रही है. इसके साथ ही पैसे ना देने पर फर्जी फेसबुक आईडी पर शिक्षक की वीडियो को वायरल भी किया है. 

{related}

कामां क्षेत्र में अश्लील वीडियो बनाने का गिरोह है सक्रिय: 
इस मामले में शिक्षक ने डीएसपी से गुहार लगाकर थाने में मामला दर्ज कराया है. अब DSP प्रदीप यादव टीम गठित कर सरगर्मी से गिरोह की तलाश में लग गए हैं. मिली जानकारी के अनुसार कामां क्षेत्र में अश्लील वीडियो बनाने का गिरोह सक्रिय होने की बात सामने आई है. यहां बदमाशों ने ठगी का तरीका बदला है. ये ऑनलाइन ठगी के बाद अब वीडियो बनाकर ठगी करते हैं. यह पूरा मामला कामां थाना क्षेत्र का है. 


 

आरक्षण की मांग को लेकर आज फिर हुंकार भरेगा गुर्जर समाज, क्षेत्र में जगह-जगह पुलिस जाब्ता तैनात, इंटरनेट सेवा भी बंद

आरक्षण की मांग को लेकर आज फिर हुंकार भरेगा गुर्जर समाज, क्षेत्र में जगह-जगह पुलिस जाब्ता तैनात, इंटरनेट सेवा भी बंद

भरतपुर: आरक्षण की मांग को लेकर गुर्जर समाज आज फिर हुंकार भरेगा. बयाना के पीलूपुरा के पास अड्डा गांव में आज ढ़ाई साल बाद फिर सुबह 11 बजे महापंचायत बुलाई गई है. महापंचायत से जुड़े लोगों ने दावा किया है कि करीब 20 हजार लोग शामिल होंगे, वहीं प्रशासन का मानना है कि करीब पांच हजार लोग जुटेंगे. 

पुलिस व प्रशासन के कई अधिकारियों ने बयाना में डेरा डाला:  
अड्डा गांव में होने वाली महापंचायत में कर्नल किरोड़ी बैंसला, हिम्मत सिंह, श्रीराम बैंसला आदि गुर्जर नेता शिरकत करेंगे. ऐसे में महापंचायत को लेकर प्रशासन भी अलर्ट हो गया है. पुलिस व प्रशासन के कई अधिकारियों ने बयाना में डेरा डाला है. महापंचायत में गुर्जर समाज के नेताओं में आरक्षण के मुद्दे पर चर्चा होगी. इसके साथ ही आगामी आंदोलन की रणनीति भी तय की जाएगी. 

{related}

रेलवे सुरक्षा बल की एक कम्पनी बयाना पहुंची:
वहीं आज प्रस्तावित गुर्जर महापंचायत के चलते प्रशासन भी सतर्क हो गया है. इसी के चलते रेलवे सुरक्षा बल की एक कम्पनी बयाना पहुंच गई है. रेलवे ट्रैक की सुरक्षा के लिये जवानों की तैनाती की जाएगी. पूरे घटनाक्रम पर आरपीएफ अधिकारी कड़ी नजर रखे हुये हैं. मुंबई-दिल्ली रेलवे ट्रैक पर भी सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाई जाएगी

क्षेत्र में जगह-जगह पुलिस जाब्ता तैनात, इंटरनेट सेवा भी बंद:   
इसके साथ ही महापंचायत को लेकर क्षेत्र में जगह-जगह पुलिस जाब्ता तैनात किया गया है. कलेक्टर सिद्धार्थ सिहाग, एसपी मृदुल कच्छावा कड़ी नजर रखे हुए हैं. वहीं क्षेत्र से गुर्जर समाज के लोगों की आवाजाही पर भी नजर रखी जा रही है. इसके साथ ही सुरक्षा के मद्देनजर रात्रि 12 बजे से क्षेत्र की इंटरनेट सेवा भी बंद की गई है. लीजलाइन और ब्रॉडबैंड सेवा ही चालू रहेगी. गुर्जर आंदोलन को लेकर सरकार ने हिंडौन में अतिरिक्त पुलिस जाब्ता भेजा है. इसके साथ ही हिंडौन-बयाना (भरतपुर) की सीमा पर भी विशेष सुरक्षा बल मौजूद है. IAS नीरज के. पवन भी मामले पर नजर बनाए हुए हैं. नीरज के. पवन सरकार एवं गुर्जरों के बीच मध्यस्थता कर रहे हैं. 


 

आरक्षण की मांग को लेकर गुर्जरों की महापंचायत कल, जिला प्रशासन पूरी तरह अलर्ट

 आरक्षण की मांग को लेकर गुर्जरों की महापंचायत कल, जिला प्रशासन पूरी तरह अलर्ट

भरतपुर: भरतपुर जिले के बयाना तहसील के अड्डा पीलूपुरा गांव में गुर्जर समाज की शनिवार को  आरक्षण की मांग को लेकर होने वाली महापंचायत को लेकर जिला प्रशासन पूरी तरह अलर्ट हो गया है.जिला कलेक्टर नथमल डिडेल और एसपी डॉक्टर अमनदीप सिंह कपूर बयाना इलाके का दौरा कर हालात का जायजा ले चुके है. गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति के नेता करोड़ी सिंह बैसला में पहले महापंचायत सवाई माधोपुर जिले के मलारना डूंगर में रखने की घोषणा की थी, लेकिन अब स्थान बदलकर भरतपुर जिले की बयाना तहसील के अड्डा पीलूपुरा गांव में किया है. जहां शनिवार को  गुर्जर समाज के लोग आरक्षण के लिए एक बार फिर से हुंकार भरेंगे.

जिला प्रशासन की गुर्जर महापंचायत पर रहेगी पूरी नजर: 
गुर्जर समाज की होने वाली महापंचायत के संबंध में जिला कलेक्टर नथमल डिडेल में फर्स्ट इंडिया न्यूज़ को बताया कि जिला प्रशासन की गुर्जर महापंचायत पर पूरी नजर बनी हुई है साथ ही आरक्षण संघर्ष समिति के नेताओं से भी संपर्क किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार का भरसक प्रयास है कि बातचीत के जरिए ही आरक्षण के मुद्दे को सुलझाया जाए लेकिन फिर भी एहतियातन सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम बयाना इलाके में किए गए हैं. उन्होंने बताया कि गुर्जर आंदोलन की संभावनाओं को देखते हुए सरकार से कुछ आरएएस अधिकारी व अतिरिक्त पुलिस जाब्ते की भी जिला प्रशासन द्वारा मांग की गई है.

{related}

पीलूपुरा इलाके में गुर्जर आंदोलन की आहट:
गुर्जर समाज के नेता कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला व उनकी टीम से भी जिला प्रशासन के अधिकारी संपर्क बनाए हुए हैं साथ ही सूचना तंत्र को भी पूरी तरह से सक्रिय किया गया है. उल्लेखनीय है कि आरक्षण की मांग को लेकर गुर्जर समाज द्वारा पूर्व में भी पीलूपुरा गांव में सरकार के खिलाफ बड़ा आंदोलन किया जा चुका है और अब एक बार फिर से पीलूपुरा इलाके में गुर्जर आंदोलन की आहट से जिला प्रशासन पूरी तरह से सतर्क हो गया है. संभावना जताई जा रही है इसी महापंचायत में कर्नल बैंसला आंदोलन की आगामी रणनीति का खुलासा कर सकते है.

...फर्स्ट इंडिया के लिए दीपक लवानिया की रिपोर्ट

भरतपुर में 17 ग्राम पंचायतों के चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न, 87.40 प्रतिशत रहा मतदान 

भरतपुर में 17 ग्राम पंचायतों के चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न, 87.40 प्रतिशत रहा मतदान 

भरतपुर: भरतपुर जिले की कामां पंचायत समिति की 17 ग्राम पंचायतों में पंच सरपंच पद के लिए सोमवार को चुनाव शांतिपूर्वक तरीके से संपन्न हो गए. मतदान के प्रति वोटरों में खासा उत्साह दिखाई दिया लगभग 87.40 प्रतिशत मतदान आज इन 17 ग्राम पंचायतों में हुआ है. मतदान के दौरान कोरोना गाइडलाइन की पूरी तरह से पालना कराई गई. मतदान के लिए पोलिंग बूथ पर सुबह 7 बजे से ही मतदाताओं की लंबी लाइन है नजर आने लगी और वोटरों को बिना मास्क लगाए मतदान केंद्रों में प्रवेश नहीं दिया गया.

मतदान केंद्रों पर हुई सैनिटाइजर की व्यवस्था:
मतदान केंद्रों पर इस बार सैनिटाइजर की व्यवस्था भी की गई थी और वोट डालने आने वाले व्यक्ति को उंगली पर स्याही लगवाने से पहले हाथ सैनिटाइज कराए गए. जिला कलेक्टर नथमल डिडेल व एसपी डॉक्टर अमनदीप सिंह कपूर ने भी पूरी चुनाव प्रक्रिया पर नजर बनाकर रखी और दोनों ही अधिकारियों ने कई पोलिंग बूथों का निरीक्षण भी किया. मेवात इलाके के कामा पंचायत समिति की 17 ग्राम पंचायतों में मतदान शांतिपूर्वक होने से जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन ने भी राहत की सांस ली है.

{related}

राहिला खान 484 मतों से चुनाव जीती:
मतदान के बाद चुनाव परिणाम भी सामने आने लगे हैं और पहला परिणाम झील पट्टी ग्राम पंचायत से आया जहां राहिला खान 484 मतों से चुनाव जीत गई.दूसरा परिणाम कनवाड़ा से आया जहां लक्ष्मी देवी 85 वोटों से विजय घोषित की गई. साथ ही ग्राम पंचायत पाई से नीरज, ग्राम पंचायत सोनोखर से फूलमती ग्राम पंचायत विलग से कंबो बेगम ने बाजी मारी है. बोलखेड़ा से रामवती नोनेरा से संता देवी सरपंच चुनी गई. मतदान के दौरान सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे और कामा का ग्रामीण इलाका आज पुलिस छावनी में बदला हुआ नजर आया. पोलिंग बूथों पर 1 दर्जन से अधिक सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए थे जिनमें छह सशस्त्र पुलिसकर्मी भी शामिल थे. उप सरपंच पद के लिए इन सभी 17 ग्राम पंचायतों में कल चुनाव कराया जाएगा.

भरतपुर पुलिस के हाथ लगी बड़ी सफलता, ऑनलाइन ठगी करने वाली गैंग का किया पर्दाफाश, 11 शातिर बदमाश गिरफ्तार

भरतपुर पुलिस के हाथ लगी बड़ी सफलता, ऑनलाइन ठगी करने वाली गैंग का किया पर्दाफाश, 11 शातिर बदमाश गिरफ्तार

भरतपुर: प्रदेश के भरतपुर पुलिस के हाथ एक बड़ी सफलता लगी है और पुलिस ने ऑनलाइन ठगी करने वाली अंतरराज्यीय गेंग के 11 शातिर बदमाशों को गिरफ्तार किया है. एसपी डॉक्टर अमनदीप सिंह कपूर ने बताया कि ये शातिर बदमाश फेसबुक और ओएलएक्स के माध्यम से भोले भाले लोगों के साथ ठगी व अपहरण की वारदातों को अंजाम देते है. 

विभिन्न प्रांतों के लोगों को बनाया ठगी का शिकार:
उन्होंने बताया कि इन बदमाशों के कब्जे से 2 लाख 63 हजार रुपए की नकदी के अलावा एक कार,एक बुलेरो गाड़ी,1 लेपटॉप, 16 मोबाइल , 16 एटीएम कार्ड, 5 स्मार्ट कार्ड,19 बैंक पासबुक व बड़ी संख्या में फर्जी आर्मी गेट पास बरामद किए हैं.पुलिस ने इनके कब्जे से एक अवैध हथियार मय कारतूस के बरामद किया है. एसपी डॉ अमनदीप सिंह कपूर ने बताया कि गेंग के इन सदस्यों ने उड़ीसा, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, आसाम, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड व दिल्ली प्रांत के लोगों को अपने जाल में फंसा कर ठगी का शिकार बनाया था. 

{related}

मेवात इलाके के रहने वाले हैं सभी शातिर बदमाश:
उन्होंने बताया कि ऑनलाइन ठगी की बढ़ती वारदातों को लेकर पुलिस की एक विशेष टीम का गठन किया गया था और टीम ने भारी मेहनत कर मथुरा बॉर्डर के पास 11 बदमाशों को उस समय दबोच लिया जब ये बदमाश एक व्यक्ति का अपहरण करने की फिराक में थे.पकड़े गए बदमाश भरतपुर जिले के सीकरी,खोह व पहाड़ी थाना क्षेत्र के निवासी है और इनके खिलाफ विभिन्न पुलिस थानों में मुकदमे दर्ज है. एसपी ने बताया कि पूछताछ में इन बदमाशों से और भी कई बड़े खुलासे होने की संभावना है.

भरतपुर में आज दो जगह हुआ रिश्तों का खून, एकतरफ मामूली कहासुनी तो दूसरी ओर पैसा बना वजह

भरतपुर में आज दो जगह हुआ रिश्तों का खून, एकतरफ मामूली कहासुनी तो दूसरी ओर पैसा बना वजह

भरतपुर: जिले में आज दो जगह रिश्तों का खून हुआ है. जहां पति ने मामूली बात पर पत्नी की गला दबाकर हत्या कर दी तो वहीं दूसरी घटना में जमीन बिक्री के पैसों को हड़पने के लिए बड़े भाई ने छोटे भाई की गला दबाकर हत्या करने की जघन्य वारदात को अंजाम दिया है. 

मामूली कहासुनी होने पर अपनी पत्नी की गला दबाकर हत्या कर दी: 
पहली घटना उद्योग नगर थाना के गुनसारा गांव की है जहां छीतर नामक व्यक्ति ने मामूली कहासुनी होने पर अपनी पत्नी की गला दबाकर हत्या कर दी. घटना की जानकारी मिलते ही सीओ सिटी सतीश वर्मा उद्योग नगर थाना पुलिस मौके पर पहुंचे और शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल पहुंचाया. वारदात को अंजाम देने के बाद छीतर ने पुलिस के सामने सरेंडर भी कर दिया. 

{related}

दूसरी घटना भरतपुर जिले मे नदबई क्षेत्र के गांव हंतरा की: 
दूसरी घटना भरतपुर जिले मे नदबई क्षेत्र के गांव हंतरा की है जहां जमीन बिक्री के पैसों को हड़पने के लिए बड़े भाई ने परिजनों के साथ मिलकर अपने छोटे भाई की गला दबाकर हत्या कर दी. 

सूचना पर लखनपुर थाना पुलिस ने मौके पर जांच पड़ताल कर शव को अपने कब्जे में लिया. बाद में नदबई सीएससी पर शव का पोस्टमार्टम कराया. पुलिस सूत्रों की माने तो आरोपी चरण जाटव ने कुछ दिन पहले जमीन बिक्री के पैसों को बंटवारे को लेकर अपनी पत्नी आशा पुत्र राहुल व साली ममता के साथ मिलकर अपने छोटे भाई निरंजन जाटव की गला दबाकर हत्या कर दी.