कोपनहेगन डेनमार्क में बोले PM नरेंद्र मोदी- समावेशिता, सांस्कृतिक विविधता भारतीय समुदाय की शक्ति है

डेनमार्क में बोले PM नरेंद्र मोदी- समावेशिता, सांस्कृतिक विविधता भारतीय समुदाय की शक्ति है

डेनमार्क में बोले PM नरेंद्र मोदी-  समावेशिता, सांस्कृतिक विविधता भारतीय समुदाय की शक्ति है

कोपनहेगन: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कहा कि यह "समावेशिता और सांस्कृतिक विविधता" है जो भारतीय समुदाय को हर पल जीवंत महसूस करने की शक्ति देती है तथा ये मूल्य हजारों वर्षों से भारतीयों के भीतर विकसित हुए हैं.

नॉर्डिक राष्ट्र की अपनी यात्रा के दौरान डेनमार्क में बसे भारतीय समुदाय को संबोधित करते हुए मोदी ने यह भी कहा कि सभी भारतीय लोग राष्ट्र की रक्षा के लिए एक साथ खड़े होते हैं और राष्ट्र निर्माण में हाथ मिलाते हैं. मोदी ने अपने संबोधन में कहा, "समावेशिता और सांस्कृतिक विविधता भारतीय समुदाय की शक्ति है, जो हम सभी को हर पल जीवंत महसूस कराती है. हजारों वर्षों के समय ने हमारे भीतर इन मूल्यों को विकसित किया है."

आगे की पंक्ति में बैठीं डेनमार्क की अपनी समकक्ष मेटे फ्रेडरिक्सन के साथ सभागार में 'मोदी, मोदी' और 'मोदी है तो मुमकिन है' के नारों के बीच, प्रधानमंत्री ने यह भी कहा कि कोई भारतीय व्यक्ति दुनिया में जहां भी जाता है, ईमानदारी से अपनी कर्मभूमि, उस देश के लिए के लिए योगदान देता है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री फ्रेडरिक्सन का आज यहां होना भारतीयों के प्रति उनके प्रेम और सम्मान का प्रमाण है. सोर्स- भाषा

और पढ़ें