धौलपुर चंबल नदी में लगातार पानी की आवक जारी, निचले इलाकों में प्रशासन का अलर्ट 

चंबल नदी में लगातार पानी की आवक जारी, निचले इलाकों में प्रशासन का अलर्ट 

चंबल नदी में लगातार पानी की आवक जारी, निचले इलाकों में प्रशासन का अलर्ट 

धौलपुर: प्रदेश के धौलपुर जिले से गुजरने वाली चंबल नदी इस समय अपने रौद्र रूप में है. सोमवार को जहां नदी का जलस्तर खतरे के निशान से 1 मीटर ऊपर था, वहीं आज सुबह होते होते नदी का गेज खतरे के निशान से करीबन 2 मीटर ऊपर तक बह गया नदी का जलस्तर 131.80 तक वह गया. हालांकि संभावना जताई जा रही है कि अब कोटा बैराज से पानी नहीं छोड़ा जाएगा तो कहीं ना कहीं नदी का जलस्तर नीचे आता चला जाएगा फिर भी एहतियातन नदी के खतरे के निशान से ऊपर बहने के चलते जिला प्रशासन अलर्ट मोड पर है.

उदयपुर में चालान काट रही पुलिस टीम पर गिरा पेड़, चेतक सर्कल के पास की घटना

नीचले इलाकों और नदी के किनारे बसे हुए गांवों में अलर्ट जारी:
धौलपुर के सरमथुरा कस्बे से लेकर राजाखेड़ा इलाके तक जितने भी गांव निचले स्तर पर हैं और नदी के किनारे बसे हुए है उन में अलर्ट जारी कर रखा है और पटवारी और कानूनगो की भी तैनाती गांव में जारी है. जिला प्रशासन और पुलिस की ओर से आपदा में तैनात कार्मिकों को अवकाश पर भी रोक लगा दी है. वहीं हर गांव के लोगों से संपर्क भी लगातार किया जा रहा है, जिससे गांव में किसी भी प्रकार की परेशानी ना हो.

प्रशासन लगातार कर रहा है मॉनिटरिंग:
वहीं जिला पुलिस अधीक्षक और जिला कलेक्टर भी लगातार नदी के जलस्तर के बढ़ने से प्रभावित होने वाले इलाकों की मॉनिटरिंग कर रहे हैं. कंट्रोल रूम के नंबर भी गांव में सर्कुलेट करवा दिए है, जिससे किसी भी प्रकार की परेशानी हो तो ग्रामीण जिला प्रशासन से संपर्क कर सकते हैं. फिलहाल कोटा बैराज से पानी नहीं छोड़ा जाने के कारण संभावना जताई जा रही है कि शाम होते होते नदी के गेज में कमी आएगी.

जयपुर: डेयरी कलेक्शन एजेंट से बाइक सवार 3 बदमशों ने मारपीट कर लूटा साढ़े 6 लाख रुपये से भरा बैग

और पढ़ें