प्रदेश की राजनीति में बढ़ती हलचल ! 26 कांग्रेस विधायकों ने भाजपा पर लगाया सरकार को अस्थिर करने का आरोप

प्रदेश की राजनीति में बढ़ती हलचल ! 26 कांग्रेस विधायकों ने भाजपा पर लगाया सरकार को अस्थिर करने का आरोप

जयपुर: राज्यसभा चुनावों के बाद राजस्थान की राजनीति में एक बार फिर सियाली हलचल बढ़ गई है. आधी रात तक मुख्यमंत्री आवास पर विधायकों व मंत्रियों की मुख्यमंत्री के साथ बैठक हुई. उधर डिप्टी सीएम पायलट दिल्ली दौरे पर है. इसके साथ ही 6-7 विधायक भी दिल्ली में डेरा डाले हुए है. इधर SOG में FIR दर्ज होने के बाद मुख्यमंत्री गहलोत एक्शन मोड पर आ गए हैं. आज भी CMR पर विधायकों व मंत्रियों से मिलने का क्रम जारी रहेगा. 

VIDEO: राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष पद की रेस में प्रमुखता से लिया जा रहा रघुवीर मीना का नाम,  First India ने की बात 

SOG की FIR से बड़े खुलासे:  
वहीं SOG की FIR से बड़े खुलासे हुए हैं. FIR में 99292299xx और 89490656ंंxx नंबरों का जिक्र किया गया है. इन फोन को सर्विलांस पर लिया गया था. तब सरकार को अस्थिर करने की कोशिश का खुलासा हुआ था. FIR में रमिला खड़िया, महेंद्र सिंह जीत मालवीय के नाम की चर्चा है. रमिला से भाजपा नेता द्वारा संपर्क का हवाला दिया गया है. वहीं मालवीय के बारे में भी हवाला दिया गया है. फोन की बातचीत में बताया गया कि मालवीय पहले उप मुख्यमंत्री के पाले में थे लेकिन अब पाला बदल लिया है. 

2 मोबाइल नम्बर की बात में कई बड़े खुलासे:
SOG की FIR में कांग्रेस व निर्दलीय विधायकों को 20-25 करोड़ का प्रलोभन देने की बात भी सामने आई है. 2 मोबाइल नम्बर की बात में कई बड़े खुलासे हुए हैं. प्रदेश में नया मुख्यमंत्री बनाने की भी बात हुई है. भाजपा का कहना है कि CM हमारा होगा और उप मुख्यमंत्री को केन्द्र में मंत्री बना दिया जाएगा. उप मुख्यमंत्री के दिल्ली दौरे के बारे में भी इन मोबाइल पर बात हुई है. 

कांग्रेस सरकार को गिराने की साजिश का खुलासा: 
ऐसे में आखिर सच फर्स्ट इंडिया की खबर सच साबित हुई है. 7 जुलाई को फर्स्ट इंडिया ने प्रदेश की कांग्रेस सरकार को गिराने की साजिश का खुलासा किया था. इसके साथ ही 30-32 कांग्रेसी व निर्दलीय विधायकों से संपर्क साधने की जानकारी दी थी. आज कांग्रेसी विधायकों ने इस खबर पर मुहर भी लगा दी है. 26 विधायकों ने संयुक्त बयान जारी कर इस बात को स्वीकार किया है. साथ ही कहा कि प्रदेश में सरकार को गिराने की कोशिश हो रही है. कांग्रेस व निर्दलीय विधायकों को दिया प्रलोभन दिया जा रहा है. मुख्यमंत्री को भी विधायक 3 दिन से इनपुट दे रहे थे. इधर SOG को भी इस तरह की जानकारी मिली. 

महिला ने लगाया सरपंच पर दुष्कर्म करने का आरोप, मामला दर्ज 

26 विधायकों ने संयुक्त बयान जारी कर लगाया आरोप:
कांग्रेस विधायकों ने भाजपा पर राज्य की कांग्रेस सरकार को गिराने की साजिश रचने का आरोप लगाया है. इसके साथ ही षड्यंत्र में भाजपा के शीर्ष स्तर के लोगों के शामिल होने का आरोप लगाया है. इन विधायकों का कहना है कि हमारे ईमान को कोई हिला नहीं सकता. कांग्रेस की सरकार पूरे 5 साल तक चलेगी. इन विधायकों में महेश जोशी, महेन्द्र चौधरी, लाखन सिंह मीणा, जोगिंदर सिंह अवाना, मुकेश भाकर, इंदिरा मीणा, वेदप्रकाश सोलंकी, संदीप यादव, गंगा देवी, हाकिम अली, वाजिब अली, बाबूलाल बैरवा, रोहित बोहरा, दानिश अबरार,चेतन डूडी, हरीश मीणा, रामनिवास गावड़िया, जाहिदा खान, अशोक बैरवा, जौहरीलाल मीणा, प्रशांत बैरवा, शकुंतला रावत, राजेन्द्र सिंह विधूड़ी, गोविंदराम मेघवाल, दीपचंद खैरिया और राजेन्द्र सिंह गुढ़ा शामिल है. 
 

और पढ़ें