close ads


छात्र संघ चुनाव में धांधली की आशंका से गरमाया मामला

छात्र संघ चुनाव में धांधली की आशंका से गरमाया मामला

पीसांगन(अजमेर)। पीसांगन के सेठ फूलचंद छीतरमल जैन कॉलेज में छात्र संघ चुनाव परिणाम में धांधली की आशंका का गरमाया मामला लगातार तीसरे दिन भी थमने का नाम नहीं ले रहा। 2 मतों की धांधली की आशंका को लेकर जहां एक पक्ष नाराजगी जताते हुए कॉलेज बंद कराने की मशक्कत करने लगा, वही जीत हासिल कर चुके दूसरा पक्ष कॉलेज सुचारु रुप से चलाने की बात पर अड़ गया।
इसी बात को लेकर दोनों पक्ष आमने सामने होते, इससे पहले पुलिस प्रशासन मौके पर पहुंच गया और दोनों पक्षों को समझाने की मशक्कत करने लगा। 

मामले की जानकारी मिलते ही कॉलेज प्रशासन से अशोक बाकलीवाल भी मौके पर पहुंच गए, साथ ही मामले की कमेटी गठित कर निष्पक्ष जांच कराने की बात का आश्वासन दिया। इस पर नाराज पक्ष तत्काल जांच कराने की मांग करने लगा, हालातों को देखते हुए कॉलेज प्रशासन ने कल शुक्रवार सुबह 10:00 बजे कमेटी के सामने निष्पक्ष जांच कराने की बात कहने के बाद मामला शांत हुआ। कॉलेज में लगातार तीन दिन से चल रहे विवाद पर सीआईडी भी मामले पर नजर जमाए मामले की जानकारी जुटा रही है।

यह है धांधली की आशंका:- 
जैन कॉलेज परिणाम की मतगणना में अध्यक्ष पद पर 301 मतपत्र निकले, जबकि मतदान के दिन 299 मतों का ही इस्तेमाल हुआ, केवल अध्यक्ष पद पर 301 शेष 3 पदों पर 299 मतपत्र निकलने से धांधली की आशंका हुई और महज दो वोटों से अध्यक्ष पद पर हारे उम्मीदवार ने धांधली का आरोप लगाते हुए आपत्ति दर्ज कराई। लेकिन कॉलेज प्रशासन ने उपखण्ड अधिकारी, तहसीलदार सहित व्यापक पुलिस जाब्ता बुलवाकर परिणामों की घोषणा कर दी। जिससे नाराज होकर 2 वोट से अध्यक्ष पद से हार चुका उम्मीदवार समर्थकों के साथ जांच की मांग करते हुए आंदोलन करने में लगे हुए है।
 

और पढ़ें