बर्मिंघम CWG 2022: रेणुका की शानदार बॉलिंग से भारत ने बारबाडोस को 100 रन से हराया, सेमीफाइनल में बनाई जगह

CWG 2022: रेणुका की शानदार बॉलिंग से भारत ने बारबाडोस को 100 रन से हराया, सेमीफाइनल में बनाई जगह

CWG 2022:  रेणुका की शानदार बॉलिंग से भारत ने बारबाडोस को 100 रन से हराया, सेमीफाइनल में बनाई जगह

बर्मिंघम: जेमिमा रौद्रिगेज के नाबाद अर्धशतक और शेफाली वर्मा की 43 रन की आक्रामक पारी के बाद रेणुका सिंह ठाकुर के चार विकेट की मदद से भारत ने राष्ट्रमंडल खेलों की महिला टी20 क्रिकेट स्पर्धा में बुधवार को बारबाडोस को 100 रन से हरा दिया.

दूसरे ही ओवर में स्मृति मंधाना अपना विकेट गंवा बैठी:
पहले बल्लेबाजी के लिये भेजी गई भारतीय टीम ने चार विकेट पर 162 रन बनाये. जवाब में बारबाडोस टीम आठ विकेट पर 62 रन ही बना सकी. बारबाडोस के लिये सर्वाधिक 16 रन किशोना नाइट ने बनाये. भारत के लिये रेणुका सिंह ठाकुर ने चार ओवर में 10 रन देर चार विकेट लिये. इससे पहले भारतीय टीम की शुरूआत अच्छी नहीं रही और दूसरे ही ओवर में स्मृति मंधाना अपना विकेट गंवा बैठी . उस समय स्कोर बोर्ड पर सिर्फ पांच रन टंगे थे.

इसके बाद जेमिमा और शेफाली ने दूसरे विकेट के लिये 71 रन की साझेदारी की . शेफाली ने खास तौर पर काफी आक्रामक पारी खेलते हुए 26 गेंद पर सात चौकों और एक छक्के की मदद से 43 रन बनाये. वह रन आउट होकर पवेलियन लौटी. कप्तान हरमनप्रीत कौर खाता भी नहीं खोल सकी और पहली ही गेंद पर एस सेलमन ने उन्हें पगबाधा आउट कर दिया.

जेमिमा और दीप्ति शर्मा ने पारी को संभाला:
यस्तिका भाटिया की जगह उतरी तानिया भाटिया भी छह रन बनाकर पवेलियन लौट गई . इसके बाद जेमिमा और दीप्ति शर्मा ने पारी को संभाला. दीप्ति 28 गेंद में 34 रन बनाकर नाबाद रही जिसमें दो चौके और एक छक्का शामिल था . वहीं जेमिमा ने 46 गेंद में 56 रन बनाये जिसमें छह चौके और एक छक्का शामिल था. भारतीय टीम ने पहले मैच में आस्ट्रेलिया से हारने के बाद दूसरे मैच में पाकिस्तान को हराया था. सोर्स-भाषा

और पढ़ें