जयपुर Indo-Pak War: 1971 के युद्द में भारत की जीत के 50 साल पूरे, भारतीय सेना द्वारा जयपुर में भव्य समारोह का आयोजन

Indo-Pak War: 1971 के युद्द में भारत की जीत के 50 साल पूरे, भारतीय सेना द्वारा जयपुर में भव्य समारोह का आयोजन

Indo-Pak War: 1971 के युद्द में भारत की जीत के 50 साल पूरे, भारतीय सेना द्वारा जयपुर में भव्य समारोह का आयोजन

जयपुर: 1971 में भारत-पाकिस्तान युद्ध (Indo-Pak War) में जीत के 50 साल पूरे होने के बाद 2 दिन ( शनिवार-रविवार) को राजधानी में सेना द्वारा कई तरह के आयोजन किए जा रहे है. जिनके जरिए जनता को भारतीय सेना (Indian Army) की उस ताकत और लड़ाई की कहानियों के बारे में बताया जाएगा, जिसकी भारतीय सेना के जवानों ने गौरान्वित शुरुआत की थी. 

इस सुनहरे (Golden Day) दिन के उपल्क्षय में आज सुबह 6 बजे से ही भारतीय सेना ने जयपुर शहर में मिनी मैराथन का आयोजन किया. दौड में आर्मी (Army), बीएसएफ (BSF) और बाकी बलों ने भाग लिया. ये मैराथन शहर के अल्बर्ट हॉल से शुरु होकर जवाहर सर्किल पहुंची. 

जाने कब, कहां-क्या आयोजित होगा:
आपको बता दे कि स्वर्णिम विजय दिवस समारोह को ध्यान में रखते हुए सप्त कमान की तरफ से राजधानी में 18-19 सिंतबर यानी शनिवार और रविवार को कई कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे है. जिसमें भारतीय सेना के हथियारों की प्रदर्शनी लगाई गई है साथ ही हेलीकॉप्टर शो, बैंड वादन, डॉग शो,  मैराथन जैसे कई कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है. 

बता दे कि सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक चित्रकूट स्टेडियम में सेना के तमाम हथियारों और उपकरणों की प्रदर्शनी आयोजित की जा रही है. और 19 सितंबर यानी रविवार को रामबाग पोलो ग्राउंड पर युद्ध के पदक विजेता गौरव सेनानियों को सम्मानित किया जाएगा. समारोह के दौरान डॉग शो दिखाया जाएगा, साथ ही आर्मी एविएशन के हेलीकॉप्टर अपना शानदार प्रदर्शन जनता को दिखाएंगे. बैंड डिस्प्ले की मधुर धून, मोटर साइकिल राइडिंग समेत अन्य कार्यक्रम जयपुर शहर में आयोजित होंगे.
 

और पढ़ें