नई दिल्ली India Vs Ireland: हार्दिक पंड्या बने भारत के कप्तान, आयरलैंड दौरे के लिए टीम का ऐलान; जानें- किसे मिला मौका?

India Vs Ireland: हार्दिक पंड्या बने भारत के कप्तान, आयरलैंड दौरे के लिए टीम का ऐलान; जानें- किसे मिला मौका?

India Vs Ireland: हार्दिक पंड्या बने भारत के कप्तान, आयरलैंड दौरे के लिए टीम का ऐलान; जानें- किसे मिला मौका?

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग विजेता कप्तान हार्दिक पंड्या (hardik pandya) को आयरलैंड (Ireland) के खिलाफ 26 और 28 जून को दो टी20 मैचों की श्रृंखला के लिये भारतीय क्रिकेट टीम का कप्तान (captain hardik pandya) चुना गया. टीम में एकमात्र नया चेहरा महाराष्ट्र के बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी है जिन्हें आईपीएल में शानदार प्रदर्शन का ईनाम मिला. त्रिपाठी ने सनराइजर्स हैदराबाद के लिये 400 से अधिक रन बनाये थे.

पहली बार भारतीय टीम में जगह बनाने के बाद त्रिपाठी ने पीटीआई से कहा कि मैं बहुत खुश हूं कि चयनकर्ताओं और सभी ने मुझ पर भरोसा किया और मैने जो भी मेहनत की थी, वह रंग लाई. उम्मीद है कि खेलने का मौका मिलने पर मैं अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर सकूंगा. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मौजूदा टी20 श्रृंखला में उपकप्तान पंड्या को कप्तानी सौंपी गई है और घरेलू श्रृंखला के बाद वह इंग्लैंड में टेस्ट टीम से जुड़ेंगे.

राजस्थान रॉयल्स को आईपीएल फाइनल तक ले जाने वाले संजू सैमसन की टीम में वापसी हुई है. भुवनेश्वर कुमार टीम के उपकप्तान होंगे. टीम में सूर्यकुमार यादव की भी वापसी हुई है जो कलाई की चोट के कारण बाहर थे. विकेटकीपर 36 वर्ष के दिनेश कार्तिक होंगे लेकिन जरूरत पड़ने पर ईशान किशन और सैमसन दोनों विकेटकीपिंग कर सकते हैं.

भारतीय टी20 टीम:-
हार्दिक पंड्या (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, ईशान किशन, रूतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, वेंकटेश अय्यर, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, हर्षल पटेल, आवेश खान, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक.

और पढ़ें