कोरोना वायरस को लेकर अब भारत भी सतर्क, कई देशों के किए वीजा रद्द

कोरोना वायरस को लेकर अब भारत भी सतर्क, कई देशों के किए वीजा रद्द

कोरोना वायरस को लेकर अब भारत भी सतर्क, कई देशों के किए वीजा रद्द

नई दिल्ली: कोरोना वायरस को लेकर अब भारत भी सतर्क हो गया है. मंगलवार को यूपी के नोएडा और आगरा में कोरोना वायरस से जुड़े कुछ मामले सामने आने के बाद केन्द्र सरकार और राज्य सरकार अलर्ट है. ऐसे में विदेश से भारत आने वाले लोगों की जांच की जा रही है. भारत ने कई देशों के लिए 3 मार्च से पहले जारी किए गए वीज़ा को रद्द कर दिया है.

VIDEO: कोरोना वायरस को लेकर जयपुर समेत प्रदेशभर में 'अलर्ट', सीएम की समीक्षा बैठक के बाद केन्द्रीय मंत्रालय की VC

नहीं दिया जाएगा वीजा: 
स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी अपडेट के मुताबिक इटली, ईरान, साउथ कोरिया और जापान से आने वाले यात्रियों को जो वीज़ा या ई-वीज़ा जारी किया गया है, उसे रद्द कर दिया गया है. 3 मार्च के बाद इस देश के किसी नागरिक को भारत का वीज़ा नहीं दिया जाएगा. इसके अलावा भारतीय नागरिकों को भी इन देशों को जाने से मना किया गया है.

ई-वीज़ा और वीज़ा रद्द:
भारत सरकार की ओर से इसके अलावा चीन, ईरान, इटली, साउथ कोरिया और जापान होकर आने वाले यात्रियों के लिए भी ई-वीज़ा और वीज़ा रद्द कर दिया है. यह नियम एक फरवरी से पहले जारी हुए वीज़ा को लेकर लागू होगा. इन देशों से वाले संयुक्त राष्ट्र के अधिकारी, अंतरराष्ट्रीय संस्थाओं के सदस्यों को भारत आने दिया जाएगा, हालांकि इन सभी की स्क्रीनिंग होती रहेगी. आपको बता दें कि चीन के अलावा कोरोना वायरस इटली में भी गंभीर रूप से फैल चुका है. वहां करीब 2000 से ज्यादा लोग संक्रमित हैं और 52 लोगों की मौत हो चुकी है.

पीएम मोदी से मिले सीएम केजरीवाल, कोरोना वायरस से निपटने की तैयारी और दिल्ली हिंसा पर हुई चर्चा

और पढ़ें