UN समिट: भारत ने पाक को फिर दिखाया आईना, फर्जी फोटो के सच को भरी सभा में किया बेनकाब

FirstIndia Correspondent Published Date 2017/09/26 10:03

पाकिस्तानी प्रवक्ता मलीहा लोधी ने शनिवार को संयुक्त राष्ट्र में भारत के खिलाफ बोलते हुए एक तस्वीर दिखाई थी, जो पाकिस्तान के मुताबिक कश्मीर की एक बच्ची की थी। भारत ने कल पाकिस्तान के इस झूठ को सबके सामने रखा और यह सिद्ध किया कि वह तस्वीर पलेस्टाइन की एक बच्ची की थी। पाकिस्तान के इस झूठ का पर्दाफाश करने के बाद भारत ने जम्मू कश्मीर के एक सैनिक उमर फैयाज़ की तस्वीर संयुक्त राष्ट्र में दिखाई, जिन्हे पाकिस्तान के आतंकवादियों ने अपहरण करके मार दिया था।


भारतीय प्रवक्ता पलौमी त्रिपाठी ने भारत की ओर से बोलते हुए कहा कि पाकिस्तान ने झूठ बोलकर इस बैठक का अपमान किया है। उन्होंने कहा, ‘पाकिस्तानी प्रवक्ता ने अपना तर्क स्पष्ट करने के लिए एक जख्मी बच्ची की तस्वीर दिखाई थी। यह तस्वीर पलेस्टाइन की रहने वाली रावया अबू जोमा की है। यह तस्वीर 22 जुलाई 2014 को एक अमेरिकी फोटोग्राफर हैडी लेविन द्वारा ली गयी थी। इसे अमेरिकी अखबार न्यूयॉर्क टाइम्स ने 24 मार्च 2014 को छापा था। पाकिस्तानी प्रवक्ता ने इस बैठक का ध्यान भटकने के लिए एक झूंठे सबूत का सहारा लिया। एक झूठे तर्क के लिए एक झूठी तस्वीर।’


इसके बाद भारतीय प्रवक्ता ने कश्मीर की एक सच्ची तस्वीर दिखाते हुए कहा, ‘यह तस्वीर कश्मीर और पाकिस्तान की सच्चाई है। यह झूठी नहीं बल्कि भारतीय सैनिक उमर फ़ैयाज़ की एक सच्ची तस्वीर है। उमर फैयाज़ भारत के जम्मू कश्मीर के रहने वाले एक सैनिक थे। उन्हें एक शादी समारोह से पाकिस्तानी आतंकवादियों से अपहरण करके मार डाला था।’ इस तस्वीर को दिखाते हुए भारत ने सभी देशों का ध्यान पाकिस्तान के अत्याचारों की ओर खींचा। पाकिस्तान द्वारा झूठी तस्वीर पेश करने के बाद कई देशों ने इसकी नींदा की है। खुद पाकिस्तान ने यह माना कि उसके द्वारा दिखाई गयी तस्वीर झूठी थी।

Facts Vs Alternative Facts @UN pic.twitter.com/odI3X1hYUu

— Syed Akbaruddin (@AkbaruddinIndia) September 25, 2017
First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in