लंदन इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर एशले जाइल्स ने कहा- भारत के पास असली पावरहाउस T20 टीम

इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर एशले जाइल्स ने कहा- भारत के पास असली पावरहाउस T20 टीम

इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर एशले जाइल्स ने कहा- भारत के पास असली पावरहाउस T20 टीम

लंदन: इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर एश्ले जाइल्स का मानना है कि भारत के पास टी20 की बेहद मजबूत टीम है जो ऊपर से नीचे तक मजबूत नजर आती है जबकि उसके वैकल्पिक खिलाड़ी भी उतने ही सक्षम हैं. 

भारत ने शनिवार को दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय में मेजबान इंग्लैंड को 49 रन से हराकर तीन मैच की श्रृंखला में 2-0 की विजयी बढ़त बनाई. जाइल्स ने ‘ईएसपीएनक्रिकइंफो’ से कहा कि भारत के पास बेहद मजबूत टी20 टीम उपलब्ध है. भारत ने पहला टी20 अंतरराष्ट्रीय भी 50 रन से जीता था जबकि उस मैच में विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह और ऋषभ पंत टीम का हिस्सा नहीं थे. 

आप उस टीम को भी खिला सकते थे:
जाइल्स ने कहा कि भारतीय टीम ऊपर से नीचे तक काफी मजबूत नजर आती है.  अगर आप पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय से दूसरे मैच में हुए बदलाव को देखो. आप उस टीम को भी खिला सकते थे और नतीजा समान होता. उन्होंने कहा कि उनका गेंदबाजी आक्रमण देखिए, यह काफी मजबूत है. दोनों टी20 मुकाबलों में भारत ने विकेट गंवाने के बावजूद शुरुआत से लेकर अंत तक आक्रमक रवैया अपनाया और अंतत यह टीम की जीत का अहम कारण बना. 

टूर्नामेंट के ग्रुप चरण से ही बाहर हो गया था:
जाइल्स ने कहा कि आपको गेंदबाजों पर दबाव बनाना होता है. कभी कभी गेंदबाजों का दिन होता है लेकिन आप चाहे कितने भी विकेट गंवाए आपको आगे बढ़ना होता है और अधिक से अधिक रन बनाने का प्रयास करना होता है. यह भारतीय टीम ऐसा करने में अच्छी तरह सक्षम है. टी20 विश्व कप इस साल अक्टूबर और नवंबर में आस्ट्रेलिया में खेला जाना है. पिछले साल भारत इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट के ग्रुप चरण से ही बाहर हो गया था. सोर्स-भाषा

और पढ़ें