चहल की फिरकी में फंसे कंगारू, टेस्ट के बाद वनडे सीरीज पर भी जमाया कब्जा

FirstIndia Correspondent Published Date 2019/01/18 04:19

मेलबर्न। मेलबर्न में खेले गए तीसरे वनडे में जीत दर्ज करते हुए सीरीज पर कब्ज़ा जमा लिया है। भारत ने कंगारुओं की धरती पर पहली बार कोई बाइलैटरल (द्विपक्षीय) वनडे सीरीज में जीत हासिल की है। भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 7 विकेट से मात देकर जीत हासिल की है। भारत की तरफ से युजवेन्‍द्र चहल ने कैरियर का सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन करते हुए सबसे ज्‍यादा छह विकेट लिए।

गौरतलब है कि मेलबर्न में तीसरे और अंतिम एकदिवसीय अंतर्राष्‍ट्रीय क्रिकेट मैच में ऑस्‍ट्रेलिया ने भारत को जीत के लिए 231 रन का लक्ष्‍य दिया है। पहले बल्‍लेबाजी करते हुए ऑस्‍ट्रेलिया की पूरी टीम 49वें ओवर में 230 रन पर आउट हो गई। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत ने तीन मैचों की टी-20 सीरीज 1-1 की बराबरी पर खत्म की। उसके बाद टेस्ट सीरीज में 2-1 से ऐतिहासिक जीत दर्ज की और अब वनडे इंटरनेशनल सीरीज भी भारत 2-1 से जीतने में कामयाब रहा। 

बता दें कि भुवनेश्‍वर कुमार और मोहम्‍मद शमी ने दो-दो खिलाडि़यों को आउट किया। केदार जाधव ने 50वें ओवर की दूसरी गेंद पर चौका लगाकर भारत को ऐतिहासिक जीत दिलाई है। भारत ने 231 रन के लक्ष्‍य को 49.2 ओवर में सिर्फ तीन विकेट गंवाकर हासिल कर लिया। धोनी ने 74 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किया। 

भारत ने ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर कभी द्विपक्षीय वनडे सीरीज नहीं जीती है। इस फॉर्मेट में उसने ऑस्ट्रेलिया में 1985 में विश्व चैम्पियनशिप और 2008 में सीबी सीरीज अपने नाम की थी। ऑस्ट्रेलिया ने एमसीजी पर भारत के खिलाफ 14 में से नौ वनडे जीते हैं और भारत ने पांच बार बाजी मारी है। भारत ने आखिरी मैच साल 2008 में जीता था।

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in