चेन्नई IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ भारत की सबसे बड़ी जीत, अश्विन-अक्षर बने जीत के हीरो

IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ भारत की सबसे बड़ी जीत, अश्विन-अक्षर बने जीत के हीरो

IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ भारत की सबसे बड़ी जीत, अश्विन-अक्षर बने जीत के हीरो

चेन्नई: दूसरे टेस्ट मैच को भारतीय टीम ने मंगलवार को चौथे दिन ही अपने नाम कर लिया. इस तरह चार मैच की टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया ने इंग्लैंड से पिछली हार का हिसाब चुकता कर दिया. चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेले गए टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच में उसने इंग्लैंड को 317 रनों से हरा दिया है. अश्विन भारतीय टीम की शानदार जीत के हीरो आर रहे. उन्होंने मैच में कुल 8 विकेट लिए और शतक जड़ा.

मोईन अली को कुलदीप यादव ने निपटाते हुए अपना दूसरा शिकार बनाया और इंग्लैंड की दूसरी पारी 164 रन पर ही सिमट गई. भारतीय टीम ने मैच जीतने के लिए 482 रन का मुश्किल लक्ष्य रखा था, जिसके आगे पूरी इंग्लिश टीम ने घुटने टेक दिए. कुलदीप यादव ने आखिरी विकेट लिया. रन के लिहाज से भारत की इंग्लैंड पर सबसे बड़ी जीत है. भारत ने यह मुकाबला 317 रन से जीता, इससे पहले 1986 में लीड्स में खेला गया मुकाबला 279 रन के अंतर से अपने नाम किया था.

फाइनल में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा:  
इंग्लैंड की टीम ने पहली पारी में 143 रन बनाए जबकि दूसरी पारी में 164 रन पर ऑलआउट हो गई. इंडिया ने टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा है. बता दें कि मोईन अली ने 18 गेंदों में 43 रन बनाए. वो इंग्लैंड की ओर से टॉप स्कोरर रहे. वहीं, भारत की ओर से अक्षर पटेल ने सबसे ज्यादा 5 विकेट लिए. इसके अलावा आर अश्विन ने 3 और कुलदीप यादव ने 2 विकेट झटके. 

पहले टेस्ट में इंग्लैंड ने 227 रनों से करारी शिकस्त दी थी:
बता दें कि चेपक के मैदान पर हुए पहले टेस्ट में इंग्लैंड ने टीम इंडिया को 227 रनों से करारी शिकस्त दी. जीत के साथ ही मेहमान टीम ने 4 मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली थी.

और पढ़ें