नॉटिंघम टेस्ट : 292 रनों की बढ़त के साथ भारत ने इंग्लैंड पर कसा शिकंजा 

FirstIndia Correspondent Published Date 2018/08/20 07:34

नॉटिंघम। ट्रेंट ब्रिज मैदान पर खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में भारत ने 292 रनों की बढ़त के साथ इंग्लैंड पर शिकंजा कस लिया। मैच के दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने दूसरी पारी में दो विकेट के नुकसान पर 124 रन बना लिए। इसके साथ ही भारत ने इंग्लैंड पर 292 रनों की बढ़त बना ली है। भारत ने अपनी पहली पारी में 329 रन बनाए थे। लेकिन, इंग्लैंड को 161 रनों पर ही ढेर हो गई और भारत 168 रनों की बढ़त के साथ दूसरी पारी खेलने उतरा। चेतेश्वर पुजारा 33 और कप्तान विराट कोहली आठ बनाकर खेल रहे हैं। 

दूसरी पारी खेलने उतरी भारतीय टीम को शिखर धवन (44) और लोकेश राहुल (36) की सलामी जोड़ी ने एक बार फिर मजबूत शुरुआत देते हुए पहले विकेट के लिए 60 रनों की साझेदारी की। बेन स्टोक्स ने राहुल को बोल्ड कर भारत को पहला झटका दिया।  धवन ने इसके बाद पुजारा के साथ मिलकर टीम का स्कोर 111 तक पहुंचा दिया। बाएं हाथ का यह बल्लेबाज अपने अर्धशतक से सिर्फ छह रन दूर था तभी लेग स्पिनर आदिल राशिद की गेंद उनके बल्ले को छूकर विकेटकीपर जॉनी बेयर्सटो के पास चली गई और धवन को पवेलियन लौटना पड़ा। धवन ने अपनी पारी में 63 गेंदों का सामना किया और छह चौके लगाए। इसके बाद पुजारा और कोहली ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक कोई और विकेट नहीं गिरने दिया। दोनों ने अभी तक मिलकर 13 रन जोड़े हैं। पुजारा ने अभी तक 67 गेंदें खेली हैं जिनमें से पांच पर चौके मारे हैं। 

इससे पहले, पांड्या के सामने इंग्लिश बल्लेबाज ​बेबस नजर आए, उन्होंने इंग्लैंड के रनों की रफ्तार पर पूरी तरह ब्रेक लगा दिया और 5 बल्लेबाजों को पैवेलियन भेजा। पांड्या का यह प्रदर्शन टेस्ट में उनका अभी तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। उनके अलावा जसप्रीत बुमराह और ईशांत शर्मा ने दो-दो विकेट अपने नाम किए। मोहम्मद शमी को एक विकेट मिला। भारत की पहली पारी में सबसे ज्यादा 97 रन कप्तान विराट कोहली ने बनाए। उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे ने 81 रनों का योगदान दिया। दोनों के बीच चौथे विकेट के लिए हुई 159 रनों की साझेदारी के दम पर भारतीय टीम मजबूत स्कोर खड़ा करने में सफल रही।

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in