मस्कट भारत FIH Pro league में अपने हालिया प्रदर्शनों को आगे बढ़ाना चाहेगा- कोच और कप्तान

भारत FIH Pro league में अपने हालिया प्रदर्शनों को आगे बढ़ाना चाहेगा- कोच और कप्तान

भारत FIH Pro league में अपने हालिया प्रदर्शनों को आगे बढ़ाना चाहेगा- कोच और कप्तान

मस्कट: भारतीय महिला हॉकी टीम की कोच यानिक शोपमैन और कप्तान सविता ने शुक्रवार को कहा कि उनकी टीम जब एफआईएच प्रो लीग में पदार्पण करेगी तो उसका लक्ष्य एशिया कप के हाल के प्रदर्शन को ही आगे बढ़ाना होगा जिसमें उसने कांस्य पदक जीता था.
भारत ने एशिया कप में तीसरे स्थान के मैच में चीन को हराकर कांस्य पदक जीता था और एफआईएच प्रो लीग में वह अपना पहला मैच इसी टीम के खिलाफ खेलेगा.

भारत को ओमान के मस्कट में सोमवार और मंगलवार को चीन के खिलाफ दो मैच खेलने हैं. शोपमैन ने कहा, ‘‘हम प्रो लीग में अपना अभियान शुरू करने को लेकर उत्साहित हैं और एशिया कप के अपने प्रदर्शन को ही आगे बढ़ाने को तैयार हैं. उम्मीद है कि हम मौके बनाएंगे और उन्हें भुनाएंगे तथा साथ ही रक्षापंक्ति में भी अच्छा प्रदर्शन करेंगे. उन्होंने कहा, चीन ने एशिया कप में दिखाया कि वह अच्छी टीम है. वह भले ही शीर्ष तीन में नहीं रहा लेकिन उनके खेल के आंकड़े दिखाते हैं कि वे शीर्ष तीन टीमों के समान ही है. 

सविता चीन के खिलाफ एफआईएच हॉकी प्रो लीग में भी टीम की अगुवाई करेगी:

सविता चीन के खिलाफ एफआईएच हॉकी प्रो लीग में भी टीम की अगुवाई करेगी. उन्होंने भी कहा कि टीम अपने हालिया प्रदर्शन को आगे बढ़ाना चाहेगी. सविता ने कहा कि हम न केवल स्पेन और नीदरलैंड में होने वाले एफआईएच हॉकी महिला विश्व कप के लिये क्वालीफाई करने में कामयाब रहे, बल्कि हमने कांस्य पदक भी हासिल किया. हम इस बात से खुश हैं कि टीम अच्छी तरह से आगे बढ़ रही है और उम्मीद है कि आगामी मैचों में भी हम निरंतर बेहतर प्रदर्शन करेंगे.

हमारे लिये न केवल अपने प्रतिद्वंद्वियों को समझने के लिहाज से अच्छा टूर्नामेंट था, बल्कि हमने इस दौरान यह भी सीखा कि भिन्न परिस्थितियों में टीम को कैसे खेलना है:

उन्होंने कहा कि यह हमारे लिये न केवल अपने प्रतिद्वंद्वियों को समझने के लिहाज से अच्छा टूर्नामेंट था, बल्कि हमने इस दौरान यह भी सीखा कि भिन्न परिस्थितियों में टीम को कैसे खेलना है. हम अभ्यास में जो सीख रहे हैं उसे अब दोहरा सकते हैं. सविता ने कहा कि हम पहली बार एफआईएच हॉकी प्रो लीग में खेलने के लिये उत्सुक हैं. हम अपने खेल में सुधार करना और आत्मविश्वास हासिल करना जारी रखेंगे. सोर्स-भाषा

और पढ़ें