नई दिल्ली Indian Rail: ट्रेनों से यात्रा करने वाले पैसेंजर्स के लिए खुशखबरी, 1700 से अधिक ट्रेनें पुराने किराए पर फिर जल्द होगी संचालित; यात्रियों से जुड़े लिए गए ये बड़े फैसले

Indian Rail: ट्रेनों से यात्रा करने वाले पैसेंजर्स के लिए खुशखबरी, 1700 से अधिक ट्रेनें पुराने किराए पर फिर जल्द होगी संचालित; यात्रियों से जुड़े लिए गए ये बड़े फैसले

नई दिल्ली: ट्रेनों से यात्रा करने वाले पैसेंजर्स के लिए खुशखबरी आई है. अब कोरोना काल से पहले की तरह रेल सेवा का संचालन किया जाएगा. ऐसे में कोरोनाकाल में शुरू हुई स्पेशल ट्रेनें बंद की जाएगी. रेलवे ने कोविड से पूर्व की तरह सामान्य रेल सेवा बहाल करने का ऐलान किया है. इसी के चलते अगले कुछ दिनों में 1700 से अधिक ट्रेनें जल्द संचालित होगी. हालांकि सभी ट्रेनों में कोविड-19 से जुड़ी एहतियात और प्रतिबंध अभी भी लागू रहेंगे. 

जारी सर्कुलर में ये भी स्पष्ट कर दिया गया है अब फिर प्री कोविड वाला रेगुलर किराया देना होगा. इसके साथ ही अब जनरल टिवट वाला सिस्टम भी खत्म होने जा रहा है. ऐसे कहा जा रहा है कि अब सिर्फ रिजर्व और वेटिंग टिकल वालों को ही यात्रा करने की अनुमति रहेगी. वहीं कोरोना प्रोटोकॉल का हर नियम का सख्ती से पालन जरूरी है और नियम टूटने पर एक्शन भी होगा. 

अब फिर प्री कोविड वाली स्थिति लौट चुकी:
आपको बता दें कि कोविड प्रोटोकॉल में रेलवे ने ट्रेनों को स्पेशल कैटेगरी में चलाने की शुरुआत की थी. इसका मकसद ट्रेनों में भीड़ को कंट्रोल में रखना था. स्पेशल कैटेगरी ट्रेनों का किराया सामान्य ट्रेनों के मुकाबले 30 प्रतिशत ज्यादा होता है. लेकिन अब फिर प्री कोविड वाली स्थिति लौट चुकी है. स्पेशल ट्रेन का दौर भी खत्म कर दिया गया है और किराया भी पुराना वाला ही देना पड़ेगा.

और पढ़ें