भारतीय सेना ने PoK में मार गिराए 5 पाक सैनिक, 4 लॉन्चिंग पैड भी किए तबाह

भारतीय सेना ने PoK में मार गिराए 5 पाक सैनिक, 4 लॉन्चिंग पैड भी किए तबाह

भारतीय सेना ने PoK में मार गिराए 5 पाक सैनिक, 4 लॉन्चिंग पैड भी किए तबाह

श्रीनगर: पाकिस्तान की नापाक हरकतों को नाकाम करते हुए भारतीय सेना ने आज PoK में बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. आज फिर पाकिस्तान ने तंगधार सेक्टर में सीजफायर तोड़ा और घुसपैठ की कोशिश की. वहीं भारतीय सेना को जवाबी कार्रवाई में बड़ी सफलता मिली. इस कार्रवाई में 4 से 5 पाकिस्तानी सैनिक मारे गए हैं और कई अन्य घायल हो गए हैं. वहीं सेना द्वारा पाक के 4 लॉन्चिंग पैड भी तबाह किए गए.

पाक ने भी कबूली कार्रवाई:
रिपोर्ट्स के मुताबिक आतंकी घुसपैठ रोकने के लिए सेना की इस कार्रवाई में 15 आतंकी ढेर हो गए. हालांकि इस गोलीबारी में दो भारतीय जवान भी शहीद हो गए हैं. वहीं एक नागरिक की भी मौत हुई है. जबकि इस कार्रवाई में 3 लोग घायल हुए हैं. भारतीय सेना के जरिए की गई इस कार्रवाई में 4 आतंकी ठिकानों को काफी नुकसान पहुंचा है. इन आतंकी ठिकानों में से 3 लश्कर-ए-तैयबा के थे. सेना ने आर्टिलरी गन का इस्तेमाल किया है. पाकिस्तान ने भी भारतीय सैन्य कार्रवाई कबूल ली है.

पाकिस्तान सेना ने की घुसपैठियों की मदद:
बता दें कि लाइन ऑफ कंट्रोल पर बौखलाई पाकिस्तान की सेना तंगधार, नौगाम और कुपवाड़ा में लगातार फायरिंग कर रही है. भारतीय सेना पूरे क्षेत्र में जोरदार जवाबी कार्रवाई कर रही है. पाकिस्तान सेना घुसपैठियों को भारतीय क्षेत्र में धकेल रही थी, इसी के चलते सुरक्षाबलों ने आतंकी शिविरों को निशाना बनाया.

PoK में भारी नुकसान:
रिपोर्ट के मुताबिक भारत की कार्रवाई में पाक अधिकृत कश्मीर में भारी नुकसान हुआ है. सेना सूत्रों के अनुसार 1 घर और एक चावल का गोदाम पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया. इसके अलावा 2 कारें क्षतिग्रस्त हो गईं और 19 गाय और भेड़ के साथ 2 गाय आश्रय नष्ट हो गए. 

और पढ़ें