नाटिंघम Tokyo Olympic: चोपड़ा की उपलब्धि पर भारतीय क्रिकेट टीम ने भी मनायी खुशी

Tokyo Olympic: चोपड़ा की उपलब्धि पर भारतीय क्रिकेट टीम ने भी मनायी खुशी

Tokyo Olympic: चोपड़ा की उपलब्धि पर भारतीय क्रिकेट टीम ने भी मनायी खुशी

नाटिंघम: भाला फेंक के स्टार एथलीट नीरज चोपड़ा के तोक्यो ओलंपिक खेलों में स्वर्ण पदक जीतने का समाचार भारतीय क्रिकेट टीम को इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट क्रिकेट मैच के चौथे दिन लंच के दौरान मिला तो सभी खिलाड़ियों ने इसका जश्न मनाया और उन्हें बधाई दी. 

भाला फेंककर स्वर्ण पदक जीता:
चोपड़ा ने तोक्यो में फाइनल में अपने दूसरे प्रयास में 87.58 मीटर भाला फेंककर स्वर्ण पदक जीता जो भारत के लिये एथलेटिक्स में पहला ओलंपिक पदक है. वह ओलंपिक में व्यक्तिगत स्वर्ण पदक हासिल करने वाले केवल दूसरे भारतीय खिलाड़ी हैं. जब चोपड़ा ने यह उपलब्धि हासिल की तब विराट कोहली की टीम चौथे दिन के पहले सत्र में क्षेत्ररक्षण कर रही थी. तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने बाद में कहा कि हमें यह समाचार तब मिला जब हम लंच के लिये अंदर आये, और हमें पता चला कि यह फाइनल था तो उन्हें बहुत बहुत बधाई. ओलंपिक में भाग लेना ही बड़ी उपलब्धि है. देश का प्रतिनिधित्व करने के लिये काफी कड़ी मेहनत करनी होती है. 

उन्होंने कहा कि और उन्होंने स्वर्ण पदक हासिल किया, ट्रैक एवं फील्ड में पहला स्वर्ण पदक, इसलिए यह बहुत बड़ी उपलब्धि है. ओलंपिक में भाग लेने वाले सभी खिलाड़ियों पर गर्व है, हमें उनकी उपलब्धियों पर बहुत खुशी है. सोर्स-भाषा

और पढ़ें