सिंगापुर सिंगापुर में भारतीय मूल के व्यक्ति को 16 माह की सजा, देह व्यापार के मामले में लिप्त था आरोपी

सिंगापुर में भारतीय मूल के व्यक्ति को 16 माह की सजा, देह व्यापार के मामले में लिप्त था आरोपी

सिंगापुर में भारतीय मूल के व्यक्ति को 16 माह की सजा, देह व्यापार के मामले में लिप्त था आरोपी

सिंगापुर: सिंगापुर उच्च न्यायालय ने देह व्यापार संबंधी कई अपराधों में भारतीय मूल के एक स्थायी निवासी को 16 माह की कैद सुनाई और 8133 अमेरिकी डॉलर का जुर्माना भी लगाया. 

अरुमाइकन्नू शशिकुमार (46) और सिंगापुर के निवासी राजेंद्रन नागरेथिनम (60) को देह व्यापार संबंधी कई अपराधों में लिप्त होने और कॉलीवुड क्लब में न्यायिक कार्य में बाधा डालने का दोषी पाया गया था, कॉलीवुड शब्द तमिल सिनेमा के लिए उपयोग होता है. 

2 बांग्लादेशी महिलाओं को जबरन देह व्यापार में धकेला:
अदालत ने बुधवार को राजेंद्रन को एक आरोप में बरी कर दिया था और दो अन्य अपराधों में उसकी सजा भी कम कर दी थी,  उसे अब 30 माह की जगह 19 माह की सजा काटनी होगी और तीन हजार सिंगापुर डॉलर के स्थान पर 2500 सिंगापुर डॉलर का जुर्माना भरना होगा. उच्च न्यायलय ने अरुमाइकन्नू को देह व्यापार संबंधी अपराधों में लिप्त होने के मामले में 16 माह की सजा सुनाई और 11,000 सिंगापुर डॉलर का जुर्माना लगाया है. ‘द स्ट्रेट्स टाइम्स’ की खबर के अनुसार, 2015 से 2016 के बीच सिंगापुर आई दो बांग्लादेशी महिलाओं को जबरन देह व्यापार में धकेला गया था. फरवरी 2016 में दोनों बाग्लादेशी महिलाओं और दो अन्य ने इस संबंध में शिकायत की थी. सोर्स-भाषा

और पढ़ें