सिडनी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट के लिए भारतीय टीम घोषित, भारत के 299वें टेस्ट क्रिकेटर बनेंगे नवदीप सैनी

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट के लिए भारतीय टीम घोषित, भारत के 299वें टेस्ट क्रिकेटर बनेंगे नवदीप सैनी

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट के लिए भारतीय टीम घोषित, भारत के 299वें टेस्ट क्रिकेटर बनेंगे नवदीप सैनी

सिडनी: तेज गेंदबाज नवदीप सैनी भारत के 299वें टेस्ट क्रिकेटर बनने के लिए तैयार हैं. उन्हें चोटिल उमेश यादव की जगह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गुरुवार से शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट मैच के लिए अंतिम एकादश में शामिल किया गया है.

चयनसमिति ने नवदीप सैनी पर जताया भरोसाः
उमेश मेलबर्न टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में अपना चौथा ओवर करते समय चोटिल हो गए थे. शार्दुल ठाकुर भी उनकी जगह पर अंतिम एकादश में जगह बनाने के दावेदार थे जबकि टी नटराजन को भी टेस्ट टीम में शामिल कर दिया गया था लेकिन दौरे पर गई चयनसमिति ने दिल्ली के 28 साल के तेज गेंदबाज सैनी पर भरोसा दिखाया है.

जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज के साथ मिलकर तेज गेंदबाजी विभाग का जिम्मा संभालेंगे नवदीप सैनीः
हरियाणा के करनाल में जन्में तेज गेंदबाज नवदीप सैनी ने पिछले साल अगस्त में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था और अब तक सात वनडे और 10 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं. वह जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज के साथ मिलकर तेज गेंदबाजी विभाग का जिम्मा संभालेंगे. सैनी ने सिडनी में ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ अभ्यास मैच खेला था जिसमें उन्होंने तीन विकेट लिए थे.

रोहित शर्मा के साथ पारी का आगाज करेंगे शुभमन गिलः
सिराज ने मेलबर्न में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में शुभमन गिल के साथ टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया था. गिल सिडनी में रोहित शर्मा के साथ पारी का आगाज करेंगे जिन्हें खराब फॉर्म में चल रहे मयंक अग्रवाल की जगह अंतिम एकादश में रखा गया है.

सिडनी टेस्ट के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (कप्तान), हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह, नवदीप सैनी.
सोर्स भाषा

और पढ़ें