नई दिल्ली उद्योगपति आनंद महिंद्रा को रक्षा मंत्रालय की इस समिती में मिली बड़ी जिम्मेदारी, जानिए

उद्योगपति आनंद महिंद्रा को रक्षा मंत्रालय की इस समिती में मिली बड़ी जिम्मेदारी, जानिए

उद्योगपति आनंद महिंद्रा को रक्षा मंत्रालय की इस समिती में मिली बड़ी जिम्मेदारी, जानिए

नई दिल्ली: अग्रणी उद्योगपति आनंद महिंद्रा ने कहा है कि वह राष्ट्रीय कैडेट कोर (एनसीसी) को और भी प्रासंगिक बनाने के लिए उसकी व्यापक समीक्षा करने के कार्यभार को लेकर उत्साहित हैं. रक्षा मंत्रालय ने एनसीसी को अधिक प्रासंगिक बनाने के उद्देश्य से उसकी व्यापक समीक्षा करने के लिए 15 सदस्यीय समिति गठित की है जिसमें महिंद्रा का नाम भी शामिल है.

महिंद्रा ने ट्वीट किया कि मैं इस जिम्मेदारी के लिए उत्साहित हूं. क्योंकि मेरा स्कूल लॉरेंस, लवडेल इस कार्यक्रम का सक्रिय भागीदार है और मैं एयर विंग में था. मैं अब भी वायु सेना के इस संस्करण का इस्तेमाल कर सलाम करता हूं. इस संगठन को खत्म करने की मांग करने वाले एक ट्वीट का जवाब देते हुए महिंद्रा ने कहा कि मुझे यकीन नहीं है कि इस तरह के कठोर निष्कर्ष की जरूरत है और मैं इस पर सभी के सुझावों का स्वागत करूंगा कि एनसीसी को आज के दौर और जरूरतों के मुताबिक कैसे अपनाया जाए. 

पूर्व सांसद बैजयंत पांडा की अध्यक्षता वाली इस समिति में महेंद्र सिंह धोनी, कर्नल (सेवानिवृत्त) राज्यवर्धन सिंह राठौर, राज्यसभा सदस्य विनय सहस्त्रबुद्धे, वित्त मंत्रालय में प्रधान आर्थिक सलाहकार संजीव सान्याल, जामिया मिलिया इस्लामिया की कुलपति नजमा अख्तर, एसएनडीटी वुमेंस यूनिवर्सिटी की पूर्व कुलपति वसुधा कामत, भारतीय शिक्षण मंडल के राष्ट्रीय संगठन सचिव मुकुल कांतिकार, मेजर जनरल (सेवानिवृत्त) आलोक राज, एसईएस इंडिया लिमिटेड के प्रबंध निदेशक रितुराज सिन्हा और डेटाबुक के सीईओ आनंद शाह शामिल हैं. सोर्स- भाषा
 

और पढ़ें