उद्योग जगत ने ओलंपिक पदक विजेताओं के लिए पुरस्कारों की घोषणा की

उद्योग जगत ने ओलंपिक पदक विजेताओं के लिए पुरस्कारों की घोषणा की

उद्योग जगत ने ओलंपिक पदक विजेताओं के लिए पुरस्कारों की घोषणा की

नई दिल्ली: उद्योग जगत ने तोक्यो ओलंपिक में पदक जीतने वाले भारतीय खिलाड़ियों के लिए रविवार को अलग-अलग पुरस्कारों की घोषणा की.

एयरलाइन कंपनियों गो फर्स्ट (पूर्व में गो एयर) और स्टार एयर ने व्यक्तिगत स्पर्धाओं में पदक जीतने वाले सभी छह भारतीय खिलाड़ियों और पुरुष हॉकी में कांस्य पदक पदक जीतने वाली टीम के लिए मुफ्त विमान सेवाओं की पेशकश की है. गो फर्स्ट ने इन खिलाड़ियों के लिए पांच साल तक मुफ्त टिकट और देश के 13 शहरों के बीच विमान सेवाएं देने वाली क्षेत्रीय विमान सेवा कंपनी स्टार एयर ने जीवनपर्यंत मुफ्त टिकट देने की घोषणा की है.

इन खिलाड़ियों में नीरज चोपड़ा (भाला फेंक-स्वर्ण पदक), रवि कुमार दहिया (कुश्ती-रजत), मीराबाई चानू (भारोत्तोलन-रजत), लवलीना बोरगोहेन (मुक्केबाजी-कांस्य), पी वी सिंधु (बैडमिंटन-कांस्य), बजरंग पुनिया (कुश्ती-कांस्य), और भारतीय हॉकी टीम शामिल है.

इससे पहले शनिवार को चोपड़ा के स्वर्ण पदक जीतने के बाद शीर्ष एयरलाइन इंडिगो ने उन्हें एक साल तक असीमित मुफ्त टिकट देने की घोषणा की थी. शिक्षा प्रौद्योगिकी कंपनी बाइजूस ने भी नीरज चोपड़ा को दो करोड़ रुपये का नकद पुरस्कार और बाकी सभी पदक विजेताओं को एक-एक करोड़ रुपये का नकद पुरस्कार देने की घोषणा की.

कंपनी ने एक बयान में कहा कि 2020-21 में कोविड-19 लॉकडाउन से पैदा हुई चुनौतियों के बावजूद भारत के खेल नायकों की उपलब्धियां और शानदार प्रदर्शन असाधारण रही हैं.  (भाषा) 

और पढ़ें