कोलकाता स्थानीय प्रशासन के सहयोग के बिना घुसपैठ, तस्करी को रोकना मुश्किल- अमित शाह

स्थानीय प्रशासन के सहयोग के बिना घुसपैठ, तस्करी को रोकना मुश्किल- अमित शाह

स्थानीय प्रशासन के सहयोग के बिना घुसपैठ, तस्करी को रोकना मुश्किल- अमित शाह

कोलकाता: केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुरुवार को कहा कि स्थानीय प्रशासन के सहयोग के बिना घुसपैठ और तस्करी को रोकना मुश्किल है. शाह ने हालांकि जोर देकर कहा कि जल्द ही एक ऐसी राजनीतिक स्थिति आएगी जिसके चलते स्थानीय अधिकारी जनता के दबाव के आगे मदद करने के लिए ‘‘बाध्य’’ हो जाएंगे.

शाह ने उत्तर 24 परगना जिले में सीमा सुरक्षा बल (BSF) के एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि स्थानीय प्रशासन के सहयोग के बिना घुसपैठ और तस्करी को रोकना मुश्किल है, लेकिन शीघ्र ही ऐसी राजनीतिक स्थिति सामने आएगी जिसमें आपको जनता के दवाब के चलते वह सहयोग मिलेगा. उन्होंने कहा कि अपनी सीमाओं को घुसपैठ और तस्करी से बचाना हमारी जिम्मेदारी है. गृह मंत्री ने देश की सीमाओं की रक्षा करने में सीमा सुरक्षा बल की भूमिका की सराहना की.

इससे पहले शाह ने उत्तर 24 परगना जिले में सुंदरबन इलाके के हिंगालगंज में गुरुवार को बीएसएफ की ‘फ्लोटिंग’ सीमा चौकियों और एक पोत एंबुलेंस का उद्घाटन किया. केन्द्रीय गृह मंत्री राज्य में 2021 में हुए विधानसभा चुनाव के बाद पहली बार पश्चिम बंगाल आए हैं. शाह ने बीएसएफ के वरिष्ठ अधिकारियों से भी बातचीत की. सोर्स- भाषा

और पढ़ें