नेपियर पहले टेस्ट मैच से पूर्व पाकिस्तान को लगा बड़ा झटका, चोटिल बाबर आजम और इमाम उल हक टीम से बाहर

पहले टेस्ट मैच से पूर्व पाकिस्तान को लगा बड़ा झटका, चोटिल बाबर आजम और इमाम उल हक टीम से बाहर

पहले टेस्ट मैच से पूर्व पाकिस्तान को लगा बड़ा झटका, चोटिल बाबर आजम और इमाम उल हक टीम से बाहर

नेपियर: पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम और सलामी बल्लेबाज इमाम उल हक चोटिल होने के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे जिसके कारण चयनसमिति ने युवा इमरान बट को 17 सदस्यीय टीम में शामिल किया है. बाबर के दायें अंगूठे में चोट लगी है जबकि इमाम के बायें हाथ का अंगूठा चोटिल है. वे पिछले सप्ताह क्वीन्सटाउन में अभ्यास सत्र के दौरान चोटिल हो गए थे. न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच पहला टेस्ट मैच माउंट मौनगानुई में 26 दिसंबर से खेला जाएगा.

मोहम्मद रिजवान पहले टेस्ट मैच में करेंगे कप्तानीः
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अनुसार दोनों बल्लेबाजों ने अभी तक नेट्स पर वापसी नहीं की है और चिकित्सा दल उनकी प्रगति पर करीबी नजर रखे हुए है. पीसीबी ने कहा कि क्राइस्टचर्च में तीन जनवरी से शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में उनकी भागीदारी पर फैसला बाद में किया जाएगा. बाबर की अनुपस्थिति में विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान पहले टेस्ट मैच में पाकिस्तान की अगुवाई करेंगे. वह देश के 33वें टेस्ट कप्तान होंगे. 

पाकिस्तान के लिए न्यूजीलैंड दौरे की शुरुआत रही निराशाजनकः
पाकिस्तान ने अपने दौरे की निराशाजनक शुरुआत की. वह तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की श्रृंखला के पहले दो मैच गंवा चुका है. अंतिम टी20 मैच मंगलवार को खेला जाएगा जिसके बाद दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला होगी.

टेस्ट के लिए पाकिस्तानी टीम: मोहम्मद रिज़वान (पहले टेस्ट के लिए कप्तान), आबिद अली, अजहर अली, फहीम अशरफ, फवाद आलम, हारिस सोहेल, इमरान बट, मोहम्मद अब्बास, नसीम शाह, सरफराज अहमद, शादाब खान, शाहीन अफरीदी, शान मसूद, सोहेल खान और यासिर शाह. (बाबर आजम और इमाम उल हक पहले टेस्ट के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे.
सोर्स भाषा

और पढ़ें