VIDEO: K C Venugopal की जयपुर यात्रा की इनसाइड स्टोरी! आखिर क्या बातचीत हुई CM गहलोत के साथ वेणुगोपाल की?

VIDEO: K C Venugopal की जयपुर यात्रा की इनसाइड स्टोरी! आखिर क्या बातचीत हुई CM गहलोत के साथ वेणुगोपाल की?

जयपुर: राष्ट्रीय कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल की बुधवार को मुख्यमंत्री आवास पर सीएम गहलोत के साथ लंबी बैठक हुई. इसको लेकर राजनीतिक गलियारों में चर्चा का दौर है. सबके मन में एक ही सवाल है कि आखिर क्या बातचीत हुई गहलोत के साथ वेणुगोपाल की? जानकार सूत्रों के हवाले से खबर है कि सबसे पहले लोकसभा सत्र को लेकर बातचीत हुई. 

राजनीतिक नियुक्तियां और मंत्रिमंडल विस्तार पर भी हुआ विचार-विमर्श:
इस दौरान राजस्थान से जुड़े मुद्दे लोकसभा में उठाए जाने पर बात की गई. इन मुद्दों में पर्यटन से जुड़े मुद्दे भी शामिल है. ऐसे में वेणुगोपाल प्रदेश के कुछ ब्यूरोक्रेट्स से भी मिले और इसके बाद राहुल गांधी के प्रदेश दौरे को लेकर बातचीत हुई. इसके लिए प्रदेश में किसानों से जुड़ा एक बड़ा कार्यक्रम कराने पर चर्चा हुई. इसके साथ ही राजनीतिक नियुक्तियां और मंत्रिमंडल विस्तार पर भी विचार-विमर्श हुआ. संभवत: वेणुगोपाल ने सीएम गहलोत को पायलट कैम्प के दो विधायकों को मंत्रिमंडल में लेने की सलाह दी. 

आने वाले दिनों में गहलोत और वेणुगोपाल का बनेगा एक नया समीकरण:
इसके अलावा केरल चुनाव प्रबंधन पर भी दोनों के बीच मंत्रणा हुई. सोनिया ने गहलोत को सीनियर ऑब्जर्वर बनाकर केरल की जिम्मेदारी सौंपी है. अलबत्ता केरल में कांग्रेस सरकार बनने पर वेणुगोपाल सीएम पद के उम्मीदवार हो सकते हैं. इसलिए अब आने वाले दिनों में गहलोत और वेणुगोपाल का एक नया समीकरण बनेगा. ऐसे में वेणुगोपाल ने गहलोत से आगामी चुनाव को लेकर सलाह मशविरा किया. बता दें कि इस दौरान सीएम गहलोत और वेणुगोपाल की लगभग तीन घंटे तक मुलाकात चली. वेणुगोपाल की यात्रा का है एक ही मैसेज है कि राजस्थान में कांग्रेस पार्टी और सरकार गहलोत के हवाले ही रहेगी. 

और पढ़ें