Live News »

एसबीआई बैंक से दिनदहाड़े पांच लाख रुपये चुराने वाली अन्तर्राज्यीय गैंग का पर्दाफाश
एसबीआई बैंक से दिनदहाड़े पांच लाख रुपये चुराने वाली अन्तर्राज्यीय गैंग का पर्दाफाश

डीडवाना(नागौर): जिले के डीडवाना स्थित एसबीआई बैंक के कैश काउंटर से पांच लाख की चौरी मामले में डीडवाना पुलिस ने खुलासा कर मामले में दो अभियुक्तों को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है. 

सीसीटीवी फुटेज के आधार पर दो संदिग्ध चोरों के फुटेज मिले:
डीडवाना के एसबीआई बैंक में 10 जनवरी को हुई पांच लाख की चोरी मामले में पुलिस ने गंभीरता से लेते हुए एक टीम बनाकर मामले में खुलासा कर मुलजिमान की गिरफ्तारी के जिला पुलिस अधीक्षक डॉ विकास पाठक ने निर्देष दिये गये. मामले में गठित टीम ने बैंक से सीसीटीवी फुटेज के आधार पर दो संदिग्ध चोरों के फुटेज मिले. सीसीटीवी फुटेज में मिले संदिग्ध के बाद साइबर सेल और पुलिस टीम ने अन्य सूचनाओं का संकलन कर पांच लाख की चोरी मामले में दो अभियुक्तगण को धौलपुर पुलिस की सहायता से मुरैना, मध्यप्रदेश से गिरफ्तार किया गया है. आरोपी हतीश उर्फ अतिश और राजेश दोनों ही राजगढ, मध्यप्रदेश के निवासी है. पुलिस द्वारा पूछताछ करने पर सामने आया है कि मुलजिमान अपनी गैंग के सदस्यों के साथ देशभर के अनेकों राज्यों में चोरी की वारदात कर चुके हैं.

गैंग द्वारा अनेक जिलों में वारदात करना सामने आया:
गैंग द्वारा राजस्थान के नागौर, अजमेर, पाली, चितौड़गढ सहित अनेक जिलों में वारदात करना सामने आया है. गिरफ्तार मुलजिमान को न्यायालय में पेश कर पीसी रिमाण्ड पर लेकर पूछताछ की जा रही है जिससे चोरी के अनेक प्रकरणों का खुलासा होने की संभावना है. पुलिस टीम द्वारा गिरफ्तार मुलजिमान से प्रकरण में अन्य सहयोगियों के बारे में पूछताछ की जा रही है. 

शादी समारोह में भी उठाते हैं भीड़ का फायदा: 
गैंग के सदस्य आमतौर पर बैंक के कैश काउंटर एवं बैंक से रूपये निकालने वाले ग्राहकों पर निगरानी रखते हैं एवं ग्राहकों का ध्यान भटका कर मौका मिलते ही रूपये चुराकर भाग जाते हैं. इसी प्रकार शादी समारोह इत्यादि में भीड़भाड़ का फायदा उठाकर दुल्हन एवं रिश्तेदारों का कीमती सामान आदि चुराकर भाग जाते हैं. गैंग के अन्य सदस्य बैंक या शादी समारोह वाली जगह से थोड़ी दूरी पर वाहन लेकर खड़े रहते हैं जिनकी मदद से उक्त अभियुक्त फरार होने में सफल हो जाते हैं.   

...नरपत ज़ोया संवाददाता डीडवाना

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें
और पढ़ें

Stories You May be Interested in