Ishant Sharma और मो. सिराज दोनों में से किसे WTC Final में Playing Eleven में मिलना चाहिए मौका, भज्जी ने बताई सटीक वजह

Ishant Sharma और मो. सिराज दोनों में से किसे WTC Final में Playing Eleven में मिलना चाहिए मौका, भज्जी ने बताई सटीक वजह

Ishant Sharma और मो. सिराज दोनों में से किसे WTC Final में Playing Eleven में मिलना चाहिए मौका, भज्जी ने बताई सटीक वजह

नई दिल्ली: ICC वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच (ICC WTC Final)से पहले टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन (Playing Eleven ) कैसी होनी चाहिए. कौन खिलाड़ी इस बेहद अहम मैच के लिए सबसे फिट रहेगा इसे लेकर चर्चा जोरों पर है. क्रिकेट एक्सपर्ट्स (Cricket Experts) इस मामले में अपनी राय लगातार दे रहे हैं. अब भारतीय टीम (Indian Team) की पेस कांबिनेशन को लेकर टीम इंडिया के सीनियर स्पिनर हरभजन सिंह (Senior spinner Harbhajan Singh) ने भी अपनी सलाह दी है.

मैं कप्तान होता तो मैं इस मैच में तीन तेज गेंदबाजों के साथ उतरता:
शायद ये पहला मौका है जब इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah), मो. सिराज व मो. शमी (Mo. Siraj and Mr. Shami) चारों ही इस टेस्ट मैच में चयन कि लिए उपलब्ध हैं. टीम मैनेजमेंट के लिए ये बड़ा सिरदर्द है क्योंकि इशांत शर्मा के पास काफी अनुभव है तो वहीं मो. सिराज ने पिछले 8-10 महीनों में खूब प्रभावित किया है और वो काफी युवा है. अब इशांत और सिराज में से किसे प्लेइंग इलेवन में जगह मिलनी चाहिए इसे लेकर हरभजन सिंह ने पीटीआइ से बात करते हुए कहा कि, अगर मैं कप्तान होता तो मैं इस मैच में तीन तेज गेंदबाजों के साथ उतरता. इनमें से बुमराह और शमी तो टीम में होते ही, लेकिन तीसरे तेज गेंदबाज (Fast Bowlers) के तौर पर मैं इशांत शर्मा के उपर सिराज को तरजीह देता.

इशांत शर्मा ने इंजरी होने के बाद भी भारतीय क्रिकेट के लिए काफी कुछ किया:
भज्जी ने कहा कि, इशांत शर्मा शानदार गेंदबाज हैं लेकिन टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए सिराज मेरी पसंद होंगे जिन्होंने पिछले दो साल में खुद में जबरदस्त बदलाव किए हैं. उन्होंने कहा कि, इशांत से पास अनुभव है, लेकिन सिराज के पास जिस तरह का पेस और आत्मविश्वास (Confidence) है वो उन्हें फाइनल मैच से लिए ज्यादा परफेक्ट गेंदबाज (Perfect Bowlers) साबित करता है. पिछले छह महीनों में उन्होंने जिस तरह का फॉर्म दिखाया है उससे यही लगता है कि वो बस चांस के भूखे हैं.  पिछले दिनों इशांत शर्मा इंजरी से जूझ रहे थे, लेकिन उन्होंने भारतीय क्रिकेट (Indian Cricket) के लिए काफी कुछ किया है. 

घास वाली पिच पर सिराज विरोधी टीम के लिए घातक:
भज्जी ने कहा कि, अगर पिच पर घास रहती है तो सिराज विरोधी टीम के लिए घातक साबित होंगे. आप विश्वास करें सिराज को खेलना कीवी बल्लेबाजों के लिए आसान नहीं होगा क्योंकि वो गेंद से गति हासिल कर सकते हैं. मैंने देखा है कि, इस साल उन्होंने एक्यूरेट यॉर्कर (Accurate Yorker) डाले हैं और लगातार सही स्पॉट पर एक के बाद एक गेंद फेंक रहे हैं साथ ही उनकी गति में भी बढ़ोतरी हुई है। 

और पढ़ें