तेल अवीव इजराइल के कार्यवाहक प्रधानमंत्री ने मंत्रिमंडल की पहली बैठक की

इजराइल के कार्यवाहक प्रधानमंत्री ने मंत्रिमंडल की पहली बैठक की

इजराइल के कार्यवाहक प्रधानमंत्री ने मंत्रिमंडल की पहली बैठक की

तेल अवीव: इजराइल के कार्यवाहक प्रधानमंत्री याईर लापिड ने पदभार संभालने के बाद रविवार को मंत्रिमंडल की पहली बैठक की अध्यक्षता की और देश में जारी राजनीतिक अस्थिरता के बावजूद एक काम करने वाली सरकार का आश्वासन दिया. 

गौरतलब है कि इजराइल में राजनीतिक अस्थिरता के चलते चार साल में पांचवीं बार चुनाव होने जा रहे हैं. बैठक में लापिड, पूर्व प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट के नजदीक बैठे थे. उन्होंने चेतावनी दी कि इजराइल अपनी रक्षा के लिए कोई भी कदम उठा सकता है. लापिड के इस बयान से पहले इजराइल ने लेबनान के आतंकी संगठन हिज्बुल्ला के तीन मानवरहित विमानों को मार गिराया.

एक काम करने वाली सरकार के हकदार हैं: 
लापिड ने पिछले साल हुए समझौते से बनी गठबंधन सरकार के तहत गत सप्ताह प्रधानमंत्री का पदभार संभाला था. पहले बेनेट ने सरकार की अगुवाई की लेकिन कई सांसदों के साथ छोड़ने और अन्य कारणों से उन्हें पद से हटना पड़ा. इससे संसद खुद ही भंग हो गई जिससे नए चुनाव की जरूरत पड़ी और लापिड को सत्ता सौंप दी गई. इजराइल में एक नवंबर को फिर से चुनाव होंगे. लापिड ने कहा कि आगामी महीनों में हमारा लक्ष्य इस प्रकार सरकार चलाना होगा कि वह चुनाव प्रचार ना लगे. इजराइल के नागरिक एक काम करने वाली सरकार के हकदार हैं. सोर्स-भाषा 

और पढ़ें