विधानसभा में गरमाया भोपालगढ़ सामुदायिक अस्पताल का मुद्दा 

FirstIndia Correspondent Published Date 2019/01/21 12:27

जयपुर। राजस्थान विधानसभा की कार्यवाही जारी है। आज विधानसभा में मंत्री पहली बार प्रश्नकाल में हैं। चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा स्वास्थ्य से जुड़े प्रश्नों के जवाब दे रहे हैं। विधायक पुखराज के सवाल के जवाब में मंत्री रघु शर्मा ने कहा कि भोपालगढ़ में चिकित्सा विभाग के खाली पदों को शीघ्र भरने के प्रयास होंगे। पदोन्नति के माध्यम से भी खाली पदों को भरने के प्रयास किए जाएंगे। वहीं 15821 पदों की भर्ती की प्रक्रिया जारी है। 

दरअसल विधायक पुखराज ने पूरक सवाल पूछा था कि खाली पद कब तक भर दिए जाएंगे? पद भरने की तारीख बताई जाए? चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा ने कहा कि भोपालगढ़ उपखंड में 100 बिस्तर का सामुदायिक अस्पताल शुरू है। विधायक पुखराज ने रघु शर्मा के जवाब को गलत बताया और कहा कि 100बिस्तर के बजाय 30 बिस्तर क्षमता वाला अस्पताल चल रहा है। मंत्री रघु शर्मा ने जवाब में कहा कि भोपालगढ़ में कुल 47 पद स्वीकृत हैं, 'इनमें से 42 पद भरे हुए हैं और 5 पद खाली हैं। पूर्णरूप से 40 पदों पर चिकित्सक काम कर रहे हैं और खाली पदों को भरने की कार्यवाही की जा रही है। 

मंत्री रघु शर्मा ने जवाब दिया कि भोपालगढ़ के सामुदायिक अस्पताल में वर्ष 2013 में जब कांग्रेस सरकार थी तब सर्विस और अस्पताल को लेकर प्रशासनिक स्वीकृति जारी की थी, लेकिन भाजपा सरकार ने पिछले 5 वर्ष में इस बारे में कुछ नहीं किया। मैं विश्वास दिलाता हूं, कांग्रेस सरकार मामले में उचित कार्रवाई करेगी। विधायक हनुमान बेनीवाल ने स्वाइन फ्लू से मौतों का मामला भी उठाया। 

रघु शर्मा ने कहा कि भ्रष्टाचार केवल हमारे लिए चिंता का विषय नहीं है, बल्कि प्रदेश की पूरी जनता इससे चिंतित है। मैंने अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिया है, हमारी सरकार भ्रष्टाचार के मामले में जीरो टॉलरेंस की नीति पर काम करेगी। मैं संपूर्ण विवेक के साथ इस सदन को आश्वस्त करना चाहता हूं कि मैं और मेरी सरकार किसी भ्रष्टाचारी को आशीष नहीं देंगे। 

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in