वाशिंगटन White House का दावा, राष्ट्रपति पुतिन के लिए हर दिन यूक्रेनी युद्ध को वित्तपोषित करना मुश्किल होता जा रहा

White House का दावा, राष्ट्रपति पुतिन के लिए हर दिन यूक्रेनी युद्ध को वित्तपोषित करना मुश्किल होता जा रहा

White House का दावा, राष्ट्रपति पुतिन के लिए हर दिन यूक्रेनी युद्ध को वित्तपोषित करना मुश्किल होता जा रहा

वाशिंगटन: व्हाइट हाउस ने मंगलवार को कहा कि रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के लिए यूक्रेन युद्ध के वास्ते धन जुटाना दिन बदिन मुश्किल होता जा रहा है. व्हाउट हाउस ने यह भी कहा कि बुधवार को रूस के खिलाफ और कड़े प्रतिबंधों की घोषणा की जाएगी.

पुतिन के लिए इस युद्ध के वास्ते धन जुटाना प्रतिदिन मुश्किल होता जा रहा:

व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव जेन साकी ने अपने दैनिक संवाददाता सम्मेलन में कहा, 'हम देख रहे हैं कि रूस में वित्तीय प्रणाली ढहने के कगार पर है. मेरा मतलब है कि उनकी अर्थव्यवस्था में 15 प्रतिशत के संकुचन का अनुमान लगाया गया है. निजी क्षेत्र के व्यवसाय देश से बाहर निकल रहे हैं. पुतिन के लिए इस युद्ध के वास्ते धन जुटाना प्रतिदिन मुश्किल होता जा रहा है.

उन्होंने कहा कि हम यूक्रेनी सैनिकों को ऐतिहासिक स्तर पर सैन्य और सुरक्षा सहायता प्रदान कर रहे हैं, जिसका उपयोग वे पिछले कुछ हफ्तों से इस युद्ध से निपटने और रूसियों को पीछे धकेलने के लिए प्रभावी ढंग से कर रहे हैं. साकी ने दोहराया कि अमेरिका रूस में सत्ता परिवर्तन का आह्वान नहीं कर रहा है.

उन्होंने कहा कि यह हमारी नीति नहीं रही है और न कभी होगी. हमारे विचार से वह एक युद्ध अपराधी हैं. वह एक ऐसे व्यक्ति हैं, जिन्हें युद्ध अपराधों का मूल्यांकन करने वाली अंतरराष्ट्रीय प्रणाली के सामने पेश किया जाना चाहिए. इस बीच, व्हाइट हाउस रूस पर एक और प्रतिबंध लगाने की योजना बना रहा है. इसकी घोषणा बुधवार को होने की संभावना है. सोर्स-भाषा   

और पढ़ें