आईपीएल तक फिट हो जाऊंगा, पर कप्तानी को लेकर सुनिश्चित नहीं : अय्यर

आईपीएल तक फिट हो जाऊंगा, पर कप्तानी को लेकर सुनिश्चित नहीं : अय्यर

आईपीएल तक फिट हो जाऊंगा, पर कप्तानी को लेकर सुनिश्चित नहीं : अय्यर

मुंबई: भारतीय बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने कहा कि वह इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के बाकी बचे मैचों में खेलने के लिये फिट हो जाएंगे लेकिन इस बात को लेकर सुनिश्चित नहीं है कि उन्हें फिर से दिल्ली कैपिटल्स का कप्तान बनाया जाएगा. यह 26 वर्षीय बल्लेबाज इंग्लैंड के खिलाफ श्रृंखला के दौरान चोटिल हो गया था. उनके बायें कंधे में चोट लगी थी जिसके कारण वह आईपीएल से बाहर हो गये थे.

अय्यर की अनुपस्थिति में विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को कैपिटल्स का कप्तान बनाया गया था. जैव सुरक्षित वातावरण में कोविड-19 के मामले पाये जाने के बाद जब लीग को स्थगित किया गया था तब दिल्ली की टीम अंकतालिका में शीर्ष पर थी. अय्यर ने कहा कि मेरे कंधे की उपचार प्रक्रिया मुझे लगता है पूरी हो गयी है. अब यह ताकत हासिल करने के अंतिम चरण में है.

उन्होंने ‘ग्रेड क्रिकेटर पॉडकास्ट’ में कहा कि इसमें लगभग एक महीने का समय लगेगा. अभ्यास चल रहा है. इसके अलावा मुझे लगता है कि मैं आईपीएल के लिये उपलब्ध रहूंगा. अय्यर की अगुवाई में दिल्ली की टीम 2020 में उप विजेता रही थी. उस समय भी आईपीएल यूएई में खेला गया था. दिल्ली फाइनल में मुंबई इंडियन्स से हार गया था.

अय्यर से पूछा गया कि क्या उनकी दिल्ली के कप्तान के रूप में वापसी होगी, उन्होंने कहा कि मैं कप्तानी के बारे में नहीं जानता. यह मालिकों के हाथ में है. लेकिन टीम अच्छा प्रदर्शन कर रही है और हम शीर्ष पर हैं और मेरे लिये यह मायने रखता है. उन्होंने कहा कि हमारा लक्ष्य ट्राफी हासिल करना है. इससे पहले दिल्ली कभी चैंपियन नहीं बना है. 

और पढ़ें