जयपुर VIDEO: रीट पेपर लीक के आरोपी राम कृपाल मीणा के निर्माण पर बुलडोजर, JDA ने सरकारी भूमि पर कब्जा हटाने के लिए की तोड़फोड़

VIDEO: रीट पेपर लीक के आरोपी राम कृपाल मीणा के निर्माण पर बुलडोजर, JDA ने सरकारी भूमि पर कब्जा हटाने के लिए की तोड़फोड़

जयपुर: रीट भर्ती पेपर लीक मामले में आरोपी रामकृपाल मीणा के स्कूल और कॉलेज की इमारत में जेडीए ने तोड़फोड़ की. राजधानी में त्रिवेणी नगर स्थित जगन्नाथपुरी ए में रामकृपाल मीणा की ओर से करीब 1697 वर्गगज सरकारी भूमि पर स्कूल व कॉलेज का निर्माण किया गया था. जेडीए के प्रवर्तन दस्ते ने इसमें से 1038 वर्गगज भूमि पर बने 9 टीनशैडनुमा कमरों को ध्वस्त किया. शेष 657 वर्गगज भूमि पर बनी चार मंजिला इमारत की दीवारों को तोड़ा गया. 

जेडीए ने इस इमारत में रखे फर्नीचर,विद्यार्थियों के रिकॉर्ड व अन्य सामान को बाहर निकाला. कार्रवाई के दौरान प्रभावितों ने विरोध किया,लेकिन जेडीए ने कार्रवाई को तर्कसंगत बताया. इससे पहले जेडीए ने रामकृपाल मीना की पत्नी के नाम से नोटिस जारी कर कब्जा खाली करने के लिए तीन दिन का नोटिस दिया था. नोटिस के बावजूद इमारत को खाली नहीं किया गया. 

 

जेडीए के मुख्य प्रवर्तन नियंत्रक रघुवीर सैनी ने बताया कि जेडीए को गोपालपुरा जगन्नाथपुरी प्रथम में सरकारी जमीन पर अवैध कब्जे की शिकायत मिली थी. इसके बाद जोन की टीम से जब हमने मौका रिपोर्ट करवाई तो वहां एसएस कॉलेज और स्कूल की जमीन का बड़ा हिस्सा सरकारी जमीन पर बना हुआ मिला. उसे अवैध तरीके से कब्जा करके बनाया गया था. वह पूरी अवैध है. यहां करीब आठ बीघा भूमि सरकारी है.  गौरतलब है कि रामकृपाल मीणा को रीट पेपर लीक मामले मे एसओजी ने गिरफ्तार किया है. 

और पढ़ें